kapil team india
'सिर्फ 30 प्रतिशत चांस हैं कि टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मे पहुंचेगी', कपिल का बयान

भारतीय (Indian) टीम को 1983 में आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 1983) का खिताब दिलाने वाले पूर्व कप्तान और दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी कपिल देव (Kapil Dev) का मानना है कि मौजूदा टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने के सिर्फ 30 प्रतिशत चांस हैं. कपिल ने कहा कि भारत की कामयाबी इस बात पर निर्भर करती है कि टीम में आखिर कितने ऑलराउंडर्स हैं. साथ ही पूर्व दिग्गज ने सवाल खड़ा किया कि क्या यह टीम टॉप-4 में जगह बना सकती है.

63 साल के कपिल देव ने कहा, “ऑलराउंडर्स किसी भी टीम का अहम हिस्सा होते हैं. वह टीम की ताकत होते हैं. हार्दिक पांड्या, जैसा ऑलराउंडर रोहित शर्मा को मैच में छठा गेंदबाज खिलाने की आजादी देता है. वे अच्छे बल्लेबाज, गेंदबाज और फील्डर हैं. रविंद्र जड़ेजा भी टीम के लिए परफेक्ट ऑलराउंडर हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “टी20 क्रिकेट में, एक मैच जीतने वाली टीम अगला मैच हार सकती हैं. विश्व कप जीतने के चांस पर बात करना काफी मुश्किल है. सवाल यह है कि क्या यह टीम टॉप 4 में जगह बना सकती है? और मुझे इसी बात की चिंता है कि क्या भारतीय टीम टॉप 4 में जगह बना पाएगी. इसी बारे में बात होनी चाहिए. मेरी राय में भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने के सिर्फ 30 पर्सेंट चांस हैं.”

बता दें कि टी20 विश्व कप 2022 के शुरुआत हो चुकी है. यह महाकुंभ ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा है. टीम इंडिया 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच से अपने अभियान की शुरुआत करेगी. यह महा मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें – ICC T20 World Cup 2022: भारत बनाम पाकिस्तान मैच प्रीव्यू

Q. इस बार का टी20 विश्व कप कहां खेला जा रहा है?

A. ऑस्ट्रेलिया

वीडियो – T20 वर्ल्ड कप में ना-इन्साफ़ी का शिकार हुई भारतीय टीम

Leave a comment

Cancel reply