Rohit Sharma
राष्ट्रीय टीम और किसी फ्रेंचाइजी के लिए खेलने में काफी का अंतर होता है, हिटमैन की युवा खिलाड़ी को लेकर टिप्पणी

भारतीय (Indian) टीम के कप्तान और धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का मानना है कि राष्ट्रीय टीम और किसी फ्रेंचाइजी के लिए खेलने में ज़मीन-आसमान का अंतर होता है. उन्होंने युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक की तरफ इशारा करते हुए कहा कि अगर आप किसी फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हैं तो आपकी राष्ट्रीय टीम की तुलना में भूमिकाएं अलग होती हैं.

35 साल के रोहित शर्मा ने कहा, “राष्ट्रीय टीम के लिए खेलना एक फ्रेंचाइजी की ओर से खेलने के समान नहीं है, जब आप किसी फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हैं तो आपकी राष्ट्रीय टीम की तुलना में भूमिकाएं अलग होती हैं.”

उन्होंने कहा, “IPL के दौरान हमने देखा कि वह (उमरान मलिक) तेज गेंदबाजी कर सकते हैं. यह उन्हें भूमिका देने के बारे में है, चाहे हम उन्हें नई गेंद से गेंदबाजी कराना चाहते हैं या बीच के ओवरों में उनका इस्तेमाल करना चाहते हैं.”

हिटमैन का कहना है कि उमरान उनकी योजनाओं में शामिल हैं और इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप पर नज़र रखते हुए वे देखना चाहते हैं कि मलिक उनके लिए क्या पेश करते हैं.

यह भी पढ़ें – उमरान मलिक को टी20 विश्व कप 2022 की टीम में शामिल करना चाहते हैं कप्तान रोहित शर्मा?

गौरतलब है कि 22 साल के उमरान मलिक ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें संस्करण में शानदार प्रदर्शन किया था, जहां उन्होंने अपनी तूफानी गेंदबाजी के बलबूते खूब वाह-वाही बटोरी. मलिक ने 14 मुकाबलों में 22 विकेट चटकाए थे. इसके बाद उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया, जहां उनको डेब्यू करने का मौका नहीं मिल पाया, लेकिन दाएं हाथ के गेंदबाज ने आयरलैंड के खिलाफ टी20 अंतर्राष्ट्रीय में पदार्पण किया.

Leave a comment

Cancel reply