england cricket team
इंग्लैंड क्रिकेट टीम को फिर लगा बड़ा झटका, अब एक और दिग्गज ने दिया इस्तीफा

मेलबर्न (Melbourn) के एमसीजी (MCG) में खेले गए एशेज सीरीज (Ashes Series) के तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने इंग्लैंड (England) को एक पारी और 14 रनों से पटखनी देकर मौजूदा सीरीज में 3-0 की अजय बढ़त हासिल कर ली है. इसी के साथ ही इंग्लिश टीम के नाम कई शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गए हैं. दरअसल, एक कैलेंडर इयर में सर्वाधिक टेस्ट मैच हारने के मामले में इंग्लैंड ने बांग्लादेश की बराबरी कर ली है.

इंग्लैंड की इस साल टेस्ट में यह नौवीं हार थी, जबकि बांग्लादेश की टीम को साल 2003 में लाल गेंद वाले क्रिकेट में इतनी ही हार मिली थीं. ऐसे में 18 साल बाद इंग्लैंड ने बांग्लादेश के इस शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

इसके अलावा एक कैलेंडर इयर में सर्वाधिक टेस्ट डक के मामले में इंग्लिश टीम ने अपने ही 23 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. साल 1988 में इंग्लैंड के बल्लेबाज 54 बार टेस्ट में बिना खाता खोले आउट हुए थे और उनके साथ इस साल भी ऐसा ही हुआ है. इतना ही नहीं, इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए पिछले 13 टेस्ट मुकाबलों में से एक भी मैच में जीत दर्ज करने में असफल रही है.

गौरतलब है कि टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए साल 2021 किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है. घरेलू मैदान हो या फिर घर से बाहर, जो रूट की कप्तानी वाली इस टीम को साल 2021 में हर जगह ही मात खानी पड़ी है.

Leave a comment