usman babar rizwan
पाकिस्तान के महान स्पिनर के बेटे ने चयनकर्ताओं से लगाई गुहार, 'मुझे सभी प्रारूपों में मौका दो'

पाकिस्तान (Pakistan) टीम के स्टार स्पिनर उस्मान कादिर (Usman Qadir) ने अपने देश के लिए तीनों फोर्मेट में खेलने की इच्छा ज़ाहिर की है. कादिर को फिलहाल टी20 क्रिकेट के स्पेशलिस्ट खिलाड़ी के रूप में जाना जाता है.

महान स्पिनर अब्दुल कादिर के 28 साल के बेटे उस्मान कादिर ने समा टीवी से बात करते हुए कहा, “मैं सभी प्रारूपों में पाकिस्तान के लिए खेलना चाहता हूं.”

लेग स्पिनर ने अब तक 18 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुक़ाबलों में 16.41 के औसत से 24 विकेट लिए हैं. उस्मान ने एक वनडे मैच भी खेला है, जिसमें उन्होंने एक विकेट हासिल किया है. हालांकि, कादिर को अभी भी अपना टेस्ट डेब्यू करना बाकी है, जो कि उन्हें उम्मीद है कि निकट भविष्य में ऐसा होगा.

संभावना है कि सबसे लंबे प्रारूप में चयन के लिए विचार किए जाने से पहले 28 वर्षीय को अपने प्रथम श्रेणी रिकॉर्ड में सुधार करना होगा. दाएं हाथ के गेंदबाज ने अब तक 12 प्रथम श्रेणी मुकाबलों में 51.40 की औसत से 15 विकेट चटकाए हैं.

बता दें कि कादिर श्रीलंका के विरुद्ध खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम का हिस्सा नहीं हैं. पाकिस्तान इस समय श्रीलंका में है और उसने पहला टेस्ट चार विकेट से जीता था. दूसरा टेस्ट फिलहाल गाले में चल रहा है.

यह भी पढ़ें – क्या ऋषभ पंत चल पड़े हैं अपने आइडल एडम गिलक्रिस्ट की राह पर?

Q. उस्मान कादिर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू कब किया था?

A. 2020 में

Leave a comment

Cancel reply