WI vs IND: दो दिन भी नहीं टिकी कीवी बल्लेबाज की बादशाहत, रोहित बने एक बार फिर टी20 आई के किंग

शुक्रवार को भारतीय टीम (Team India) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मुकाबलों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के पहले मैच को 68 रनों से अपने नाम किया है। इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 44 गेंदों में 64 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। अपनी इस बेहतरीन इनिंग की बदौलत टीम इंडिया का यह सलामी बल्लेबाज न्यूज़ीलैण्ड के मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) को पछाड़कर टी20 अंतर्राष्ट्रीय में सर्वाधिक रन बनाने वाला बल्लेबाज बन गया है।

बीते बुधवार को कीवी टीम के ओपनिंग बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल, रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ टी20 आई के टॉप स्कोरर बने थे। मगर 35 साल के रोहित ने गप्टिल की इस बादशाहत को दो दिन भी नहीं टिकने दिया और वो कैरेबियाई टीम के खिलाफ जोरदार पारी खेलकर एक बार फिर टी20 अंतर्राष्ट्रीय में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

भारतीय कप्तान ने खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में 3443 रन बनाए हैं, जबकि मार्टिन गप्टिल के बल्ले से क्रिकेट के इस प्रारूप में 3399 रन निकले हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर भारतीय दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली हैं। उन्होंने 99 मुकाबलों में 50.12 की बेहतरीन औसत ने 3308 रन बनाए हैं।

इसके अलावा रोहित ने विराट का भी एक बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त किया है। वे अब टी20 आई में भारत की तरफ से सर्वाधिक बार 50 से अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। रोहित शर्मा यह कारनामा अब 31 बार चुके हैं, जबकि विराट कोहली ने अभी तक 30 बार 50 के आंकड़े को पार किया है।

Q. रोहित शर्मा ने टी 20 आई में कितने शतक लगाए हैं?


A.
4 (चार)

Leave a comment

Cancel reply