टी20 आई रैंकिंग में सूर्यकुमार की धमक देख पाकिस्तानी फैंस ने आईसीसी पर लगाए गंभीर आरोप

मंगलवार को सैंट किट्स के वॉर्नर पार्क में खेले गए पांच मुकाबलों की टी20 आई सीरीज के तीसरे मैच में भारत (Indian) ने वेस्टइंडीज (West Indies) को 7 विकेट से हरा दिया. साथ ही मेहमान टीम ने सीरीज में 2-1 की बढ़त भी हासिल कर ली. टीम इंडिया के लिए स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने 44 गेंदों में 76 रनों की धमाकेदार पारी खेली, जिसमें उन्होंने 8 चौके और 4 छक्के जड़े. इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. इसके बाद सूर्य ने आईसीसी की ताज़ा टी20 आई रैंकिंग में लंबी छलांग लगाते हुए दूसरा स्थान हासिल कर लिया है.

दाएं हाथ के बैटर 816 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं, जबकि पाकिस्तानी कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज बाबर आज़म 818 अंकों के साथ आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं. कुमार उनसे महज 2 अंक पीछे हैं. अगर सूर्य आगामी मैचों में भी शानदार प्रदर्शन करते हैं तो ऐसे में उनके पास नंबर एक बनने का मौका होगा.

यह भी पढ़ें – WI vs IND: सूर्यकुमार यादव क्यों कर रहे हैं पारी की शुरुआत? कप्तान रोहित शर्मा ने बताया

इस मामले में पाकिस्तान के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान 794 अंक के साथ तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं. दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एडन मार्क्रम 788 अंक के साथ एक पायदान नीचे फिसल गए हैं. इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज डेविड मलान 731 अंक लेकर पांचवें नंबर पर हैं.

Q. सूर्यकुमार यादव की उम्र क्या है?

A. 31

Leave a comment

Cancel reply