babar rizwan cricket
'अब इंडियन फ्रेंचाइजी के लिए खेलेंगे पाकिस्तानी खिलाड़ी' भारतीय खिलाड़ी का बयान

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ (Mohammad Yousuf) जल्द ही राष्ट्रीय टीम के बल्लेबाजी कोच के रूप में काम कर सकते हैं. नेशनल हाई-परफॉर्मेंस सेंटर (NHPC), लाहौर से यूसुफ के रिलीज़ होने के बाद यह फैसला आया है. एनएचपीसी में नए बल्लेबाजी कोच के पद की घोषणा जल्द ही की जाएगी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है.

राष्ट्रीय क्रिकेट संचालन संस्था ने इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू हेडन को बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया था, लेकिन वे हरी जर्सी वाली टीम के साथ काम करना जारी नहीं रख पाएंगे.

सूत्रों ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में मुख्य कोच सकलैन मुश्ताक के अनुरोध पर उन्हें पाकिस्तान टीम का अस्थायी बल्लेबाजी कोच बनाया गया था. यूसुफ वर्तमान में श्रीलंका में पाकिस्तान टेस्ट टीम के साथ हैं, जहां उन्होंने गाले में दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के पहले मैच में मेजबान टीम पर जीत हासिल की.

गौरतलब है कि मोहम्मद युसूफ को पाकिस्तान के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में गिना जाता है. यूसुफ ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम की तरफ से 90 टेस्ट मैचों में 52.29 के औसत से 7530 रन बनाए, जिसमें 24 शतक और 33 अर्धशतक शामिल हैं. 288 वनडे इंटरनेशनल मुकाबलों में उन्होंने 9,720 रन बटोरे हैं. अब अगर वे बाबर आज़म की कप्तानी वाली टीम के बल्लेबाजी कोच बनते हैं तो उन्हें काफी फायदा होगा.

यह भी पढ़ें – सुनील गावस्कर का दावा, ’20 मिनट में लौटा सकता हूं विराट कोहली की फॉर्म’

Q. मोहम्मद यूसुफ की उम्र क्या है?

A. 47 साल

Leave a comment

Cancel reply