दक्षिण अफ्रीका
मोहम्मद शमी के फैन हुए दक्षिण अफ्रीकी कप्तान, बोले 'वे एक वर्ल्ड क्लास गेंदबाज हैं'

दक्षिण अफ्रीकी के दिग्गज बल्लेबाज और सीमित ओवरों की टीम के कप्तान टेम्बा बवुमा ने टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की है. उन्होंने शमी को वर्ल्ड क्लास गेंदबाज बताया है.

बवुमा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए कहा, “मोहम्मद शमी एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं. हमने उन्हें दुनिया भर में ऐसा करते देखा है, इसलिए मुझे नहीं लगता कि यह ऐसी चीज है, जिसकी हमें उम्मीद नहीं थी. भारतीय गेंदबाज परिस्थितियों का फायदा उठाने में सक्षम थे, खासकर शमी ने शानदार प्रदर्शन किया.”

दरअसल, मोहम्मद शमी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन (Centurian) के सुपर स्पोर्ट्स पार्क में खेले जा रहे तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में कमाल कर दिया. शमी ने पहली पारी में पांच विकेट चटकाए और इसी के साथ वे लाल गेंद वाले क्रिकेट में 200 विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज बन गए.

यह भी पढ़ें | शमी ने अपनी घातक गेंदबाजी से मुझे पोलाक और एंडरसन की याद दिला दी – पूर्व प्रोटियाज बल्लेबाज

31 साल के शमी लाल गेंद वाले क्रिकेट में 200 विकेट हासिल करने वाले भारत के पांचवें पेसर हैं. उनसे पहले टेस्ट में (भारतीय तेज गेंदबाज) यह कारनामा कपिल देव, जहीर खान, इशांत शर्मा और जवागल श्रीनाथ कर चुके हैं.

वहीं, दाएं हाथ के पेसर की घातक गेंदबाजी के आगे दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी महज 197 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई. इससे पहले भारत ने फर्स्ट इनिंग में 327 रनों का स्कोर खड़ा किया था. तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक मेहमानों ने अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट के नुकसान 16 रन बना लिए थे. विराट एंड कंपनी के पास 146 रनों की बढ़त है.

Leave a comment

Cancel reply