Markram Miller
दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज ने T20I में अपनी सफलता का श्रेय IPL को दिया

दक्षिण अफ्रीकी (South African) टीम के स्टार बल्लेबाज एडेन मार्क्रम (Aiden Markram) ने टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी सफलता का श्रेय इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को दिया है. दाएं हाथ के बैटर ने कहा कि उन्हें भारतीय लीग में खेलकर इस प्रारूप में आत्मविश्वास मिला, इसलिए वे इसमें रन बनाने में कामयाब हो रहे हैं.

27 साल के खिलाड़ी को हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ संपन्न तीन मुकाबलों की टी20 आई सीरीज में सिर्फ एक ही मैच में खेलने का मौका मिला और उन्होंने इसका फायदा उठाते हुए अपनी टीम के लिए शानदार अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 51* रनों की नाबाद पारी खेली, जिसकी बदौलत उनकी टीम ने अंग्रेजों को 90 रनों से पराजित किया तथा सीरीज को 2-1 से अपने कब्ज़े में कर लिया.

ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार, मार्क्रम ने कहा, “इस गेम में कॉन्फिडेंस का काफी बड़ा महत्व होता है. आईपीएल 2022 में खेलकर मुझे वो कॉन्फिडेंस मिला, जिस विश्वास की कमी मेरे अंदर थी, वो मुझे हासिल हुआ.”

उन्होंने आगे कहा, “टीम में कोच, कप्तान और मैनेजमेंट के बीच का तालमेल काफी अच्छा है. वर्ल्ड कप से पहले आप अपनी बेस्ट टीम का चयन करना चाहते हैं और इसीलिए प्लेयर्स को लगातार रोटेट किया जा रहा है.”

एडेन मार्क्रम ने अभी तक 21 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में 146.56 के स्ट्राइक रेट और 42.60 के औसत से 639 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 7 अर्धशतक जड़े हैं. इस दौरान एडेन का सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर 70 रन रहा है.

यह भी पढ़ें – ‘दक्षिण अफ्रीका जीत सकता है टी20 विश्व कप 2022 का खिताब’ भारतीय बल्लेबाज का बयान

Q. एडेन मार्क्रम ने कितने टी20 आई मैच खेले हैं?

A. 21

Leave a comment

Cancel reply