श्रीलंका से मिली शर्मनाक हार ने छीनी ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट बादशाहत, जानिए अब कौन है नंबर वन?

श्रीलंका (Sri Lanka) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच गाले में खेले गए दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में ऑस्ट्रलिया को शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। सोमवार को श्रीलंका ने इस मुकाबले में पैट कमिंस की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को 39 रन और एक पारी से करारी शिकस्त दी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के इस सीजन ऑस्ट्रेलिया की यह पहली हार है।

इस हार का कंगारुओं को बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ा है। वर्ल्ड टेस्ट चैपियनशिप की अंक तालिका (Points Table) में उसकी बादशाहत छीन ली गई है। 7 मुकाबलों में 71.43 की जीत प्रतिशत के साथ साउथ अफ्रीका अब इस अंकतालिका में सबसे ऊपर है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया 10 मुकाबलों में 70 प्रतिशत जीत के साथ दूसरे पायदान पर है।

श्रीलंका को इस जीत से फायदा हुआ है और वो डब्ल्यूटीसी की पॉइंट्स टेबल में 54.17 जीत प्रतिशत के साथ तीसरे नंबर पर है। उसने तीन स्थानों की लम्बी छलांग लगाई है। भारत की बात करें तो 12 मुकाबलों में 52.08 जीत प्रतिशत के साथ वो पांचवे नंबर पर है। भारत से ऊपर चौथे स्थान पर 52.38 जीत प्रतिशत के साथ पाकिस्तान मौजूद है।

मुकाबले की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 364 रन बनाए, जिसके जवाब में श्रीलंका ने दिनेश चांडीमल के दोहरे शतक के दम पर अपनी पहली पारी में 554 रन ठोक दिए। 190 रन से पिछड़ने का दबाव कंगारू बल्लेबाज झेल नहीं सके और अपनी दूसरी पारी में महज़ 151 रन बनाकर ढेर हो गए। इसके साथ ही यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई।

Leave a comment

Cancel reply