mohammad hasnain
150 km/h की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले पाकिस्तानी पेसर का हटा बैन, ICC ने लगाई थी रोक

पाकिस्तान (Pakistan) के तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन (Mohammad Hasnain) को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने गेंदबाजी करने की मंजूरी दे दी है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बुधवार को बताया कि हसनैन के गेंदबाजी एक्शन को वैध पाया गया है. जांच में उनकी कोहनी आईसीसी के लीगल बोलिंग रूल्स के अंतर्गत 15 डिग्री के अंदर मुड़ी हुई पाई गई.

पीसीबी ने कहा, “इसलिए वह अब क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में गेंदबाजी बहाल कर सकता है, जिसमें वर्ल्ड लेवल पर घरेलू क्रिकेट शामिल है.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस साल जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के टी20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग में हसनैन के एक्शन को संदिग्ध पाए जाने की रिपोर्ट दर्ज हुई थी. पीसीबी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस रिपोर्ट की पुष्टि की थी. इसके बाद उन्हें गेंदबाजी करने से निलंबित कर दिया गया था.

जबकि हसनैन को घरेलू क्रिकेट में गेंदबाजी जारी रखने की अनुमति दी गई थी, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें अपने एक्शन को बदलने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा और उनके साथ काम करने के लिए एक उच्च प्रदर्शन वाले कोच उमर रशीद को नियुक्त किया.

यह भी पढ़ें – 150 KM/H की रफ़्तार से गेंदबाजी करने वाले पाकिस्तानी पेसर पर ICC ने लगाया बैन, एक्शन पाया गया अवैध

हसनैन, जिनके नाम टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में हैट्रिक है, आखिरी बार दिसंबर 2021 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 आई में पाकिस्तान के लिए खेले थे. हसनैन पाकिस्तान के लिए 18 टी20 आई और 8 वनडे मुकाबले खेले हैं. उन्होंने 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था. उनके नाम अभी तक 12 वनडे विकेट और 17 टी20 आई विकेट हैं. हसनैन को 150 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंदबाजी करने के लिए जाना जाता है.

Leave a comment

Cancel reply