Shikhar Dhawan
कपिल देव की कप्तानी में लॉर्ड्स के मैदान पर विश्व कप जीतकर देश को गौरवान्वित किया था.

भारतीय क्रिकेट टीम ने 25 जून 1983 को कपिल देव की कप्तानी में लॉर्ड्स के मैदान पर विश्व कप जीतकर देश को गौरवान्वित किया था. 38 साल बाद विश्व कप की उसी जीत पर आधारित फिल्म ’83’ का ट्रेलर 30 नवंबर को लॉन्च किया गया. ट्रेलर को देखकर फैंस के रोंगटे खड़े हो गए.

पंजाबी गायक हार्डी संधू इस फिल्म में ऑलराउंडर मदन लाल की भूमिका निभा रहे हैं. संधू इससे पहले पुन्जाबाई म्यूजिक इंडस्ट्री में काफी नाम चुके हैं और अब वह इस फिल्म के जरिए अपने अभिनय करियर की शुरुआत की है. उनके फैंस उन्हें सिल्वर स्क्रीन पर देखने को बड़े उत्साहित हैं.

संधू भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम के लिए खेल चुके हैं और वह एक पेशेवर क्रिकेटर बनना चाहते थे. लेकिन, एक चोट के कारण उनका क्रिकेट करियर आगे नहीं बढ़ा पाया और उन्हें म्यूजिक की तरफ बढ़ना पड़ा.

हार्डी ने 2018 में द टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए बोला, “मैं करीब 10 साल तक क्रिकेट खेला. मैं अंडर-19 क्रिकेट टीम में शिखर धवन के साथ खेल चुका हूं. वह मेरे रूममेट थे और मैं चेतेश्वर पुजारा और इशांत शर्मा के साथ भी खेल चुका हूं. लेकिन 2006 में मुझे कोहनी में चोट लग गई थी. मैं एक तेज गेंदबाज था और चोट मेरे दाहिने हाथ पर थी”.

गायक से अभिनेता बने हार्डी संधू भारतीय खिलाड़ी शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा और इशांत शर्मा के साथ भी खेल चुके हैं.

आपको बता दें कि 1983 विश्व कप जीत को लेकर इस फिल्म का निर्देशन कबीर खान ने किया है और मुख्य भूमिका में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण हैं. रणवीर सिंह फिल्म में भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव के किरदार को निभा रहे हैं. दीपिका पादुकोण इस फिल्म में कपिल देव की पत्नी का किरदार निभाती नज़र आएंगी.

Leave a comment

Cancel reply