kohli mc donald ipl 2022
विराट कोहली का टीममेट बना ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच

पूर्व कंगारू ऑलराउंडर एंड्रू मैकडोनाल्ड (Andrew McDonald) को ऑस्ट्रेलिया (Australia) की पुरूष राष्ट्रीय टीम का हेड कोच बनाया गया है. उनका अनुबंध चार साल का है. मैकडोनाल्ड ने यह जिम्मेदारी मिलने के बाद खुशी ज़ाहिर की है. उन्होंने कहा है कि वे सम्मानित महसूस कर रहे हैं.

मैकडोनाल्ड ने कहा, “अभी तक की यात्रा काफी शानदार रही है और मैं यह शानदार मौका दिए जाने से सम्मानित महसूस कर रहा हूं, जिससे आगे की राह रोमांचक होगी.”

बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने अपनी राष्ट्रीय पुरूष टीम के पूर्व हेड कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) के पद से इतीफा देने के बाद एंड्रू मैकडोनाल्ड को अपना अंतरिम कोच नियुक्त किया था, लेकिन अब उन्हें पूर्णकालिक मुख्य कोच बना दिया गया है.

40 साल के पूर्व खिलाड़ी तीनों ही प्रारूपों में ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपना मार्गदर्शन देंगे. मैकडॉनल्ड ने हाल ही में पाकिस्तान के दौरे से टीम के साथ वापसी की है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने तीन टेस्ट मुकाबलों की सीरीज 1-0 से जीती और एकमात्र टी20 में सम्मान भी हासिल किया. हालांकि, पाकिस्तान ने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 2-1 से जीत ली थी.

यह भी पढ़ें | देश की जगह IPL को तरजीह देने वाले अफ्रीकी खिलाड़ियों पर बोले एल्गर, ‘पता नहीं वो चुने जाएंगे या नहीं’

इससे पहले मैकडॉनल्ड ने फरवरी में पाकिस्तान दौरे पर जाने से पहले कहा था कि वह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की प्रतीक्षा कर रहे हैं कि वे अपने असाइनमेंट की बारीकियों को सुलझाएं.

गौरतलब है कि एंड्रू मैक डोनाल्ड इंडियन प्रीमियर लीग में भी खेल चुके हैं. वे (दिल्ली डेयरडेविल्स) अब – दिल्ली कैपिटल्स और विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलंजर्स बैंगलोर का हिस्सा भी रह चुके हैं. 2010 में उन्होंने चार मैच खेले, 2011 में एक और 2012 में चार मुकाबलों में हिस्सा लिया.

Leave a comment

Cancel reply