'पाकिस्तान से मिली करारी शिकस्त से नहीं उबर पाई है टीम इंडिया' पूर्व पाकिस्तानी कप्तान का दावा

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान राशिद लतीफ (Rashid Latif) का कहना है कि भारतीय टीम पिछले साल खेले गए टी20 विश्व कप में बाबर आज़म (Babar Azam) की टीम से मिली 10 विकेट की करारी शिकस्त से उबर नहीं पाई है। राशिद ने माना कि भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत में पिछले 20 सालों से टीम इंडिया (Team India) का दबदबा देखने को मिला है, लेकिन आखिरी वर्ल्ड कप में मिली 10 विकेट की जीत से पाकिस्तान का मनोबल भी काफी ऊंचा हुआ होगा।

53 वर्षीय पूर्व कप्तान ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “मुझे नहीं लगता कि वर्ल्ड कप उनके दिमाग में होगा। वो इसे सीरीज दर सीरीज के तौर पर खेल रहे हैं। हर श्रृंखला में इस तरह टीम बदलने से कुछ फायदा नहीं है। उनका फोकस एशिया कप पर होगा। पाकिस्तान से मिली हार से भारतीय टीम को काफी नुकसान हुआ था और अब वो इससे उबरने की कोशिश कर रहे हैं।”

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने आगे कहा, “आप, जितनी चाहे सीरीज खेल लें, मगर भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला बेहद खास रहता है। मुझे यकीन है कि भारतीय टीम, उनका बोर्ड, और मैनेजमेंट एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले पर खास ध्यान देगा।”

लतीफ ने कहा, “यूएई के हालात उनके लिए सुविधाजनक होते हैं। भारत, पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में पूरी ताकत लगा देगा। पिछले 20 सालों से दोनों टीमों की भिड़ंत में टीम इंडिया हावी रही है, लेकिन आखिरी मुकाबले को पाकिस्तान ने 10 विकेट से अपने नाम किया था, तो इस बार भी उनकी योजना कुछ ऐसी ही होगी।”

Leave a comment

Cancel reply