dinesh (1)
'टीम इंडिया को धोनी के बाद कार्तिक के रूप में मैच फिनिश करने वाला खिलाड़ी मिला है'

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) का मानना है कि धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में जगह मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के बाद ऐसा कोई खिलाड़ी नहीं आया है, जो मैच फिनिश कर सके, लेकिन कार्तिक जिस तरह से मैच फिनिश कर रहे हैं. इसे देखकर उन्हें टीम में ज़रूर शामिल करना चाहिए.

41 साल के मोहम्मद कैफ ने दैनिक जागरण के साथ साक्षात्कार में कहा, “हां, मैं बिलकुल कार्तिक को टी-20 टीम में देखता हूं, क्योंकि हाल ही में उन्होंने आईपीएल में अपनी फॉर्म दिखाई और, जिस नंबर पांच या छह पर वह खेलते हैं, यह ऐसा स्थान है, जहां भारत एक बेहतर खिलाड़ी की खोज कर रहा है.”

उन्होंने आगे कहा, “पहले महेंद्र सिंह धोनी थे, जो मैच को फिनिश करते थे. उनके बाद ऐसा कोई खिलाड़ी नहीं आया. कार्तिक, जिस तरह से मैच फिनिश कर रहे हैं, ऐसे खिलाड़ी की जरूरत टीम को थी, जो कार्तिक के रूप में मिला है.”

यह भी पढ़ें – नेहरा ने बताया उस भारतीय बैटर का नाम, जो ऑस्ट्रेलिया में 200 के लक्ष्य को हासिल करने में मदद कर सकता है

कैफ ने कहा, “उनकी फॉर्म बहुत शानदार चल रही है और वह हर क्षेत्र में शॉट लगा सकते हैं. सबसे महत्वपूर्ण बात तो यह है कि उनमें निरंतरता है. वह जिस नंबर पर खेलते हैं, वहां खेलना आसान नहीं होता, लेकिन कार्तिक हर मैच में, जो कर रहे हैं और मैच को फिनिश कर रहे हैं वो भारतीय टीम के लिए अच्छा संकेत है.”

बता दें कि कार्तिक की टीम इंडिया में 3 साल बाद वापसी हुई है. वे मौजूदा समय में एक ज़बरदस्त फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं. दाएं हाथ के बैटर ने भारत के लिए 26 टेस्ट (1025 रन), 94 वनडे (1752 रन) और 36 टी20 अंतर्राष्ट्रीय (491 रन) मुकाबले खेले हैं. इसके अलावा उन्होंने आईपीएल में भी 229 मैच खेलते हुए 4376 रन बनाए हैं. वे मौजूदा समय में एक ज़बरदस्त फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं. उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था.

Leave a comment

Cancel reply