rohit kohli chahal

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ (Sanjay Bangar) ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि इस साल ऑस्ट्रेलिया (Australia) में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया पहले ही शॉर्टलिस्ट हो चुकी है. साथ ही उन्होंने तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को लेकर भी बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

49 साल के संजय बांगड़ ने कहा, “मुझे लगता है कि उमरान मलिक को ड्रेसिंग रूम के माहौल से परिचित कराने के लिए टीम में लाया गया है और एक अंतर्राष्ट्रीय टीम कैसे काम करती है यह वह जान सकें. आईपीएल एक घरेलू लीग है और इंटरनेशनल क्रिकेट इससे एक कदम ऊपर है, इसलिए कुछ खिलाड़ियों को उन्हें वह अनुभव देने के लिए टीम में चुना गया है.”

उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि इस सीरीज में अब तक खेले गए 11 खिलाड़ियों और पहली टीम से आराम दिए गए प्लेयर्स में से उन 17-18 खिलाड़ियों को पहले ही (टी20 विश्व कप टीम के लिए) शॉर्टलिस्ट किया जा चुका है.”

यह भी पढ़ें – टीम इंडिया को आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का खिताब दिलाना चाहता हूं – कार्तिक

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उमरान मलिक ने इंडियन प्रीमियर लीग के 15 संस्करण में अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मुकाबलों की टी20 आई सीरीज भारतीय टीम में जगह बनाई थी, लेकिन उन्हें इस सीरीज में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया यानी वे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने में असमर्थ रहे.

वहीं, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने भी आईपीएल 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और उन्हें भी हरी जर्सी वाली टीम के खिलाफ सीरीज में जगह दी गई थी, लेकिन वे भी इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण करने में नाकाम रहे.

Leave a comment

Cancel reply