kohli team india
दक्षिण अफ्रीकी पेसर ने बताया, केपटाउन टेस्ट में टीम इंडिया ने क्यों दिखाया 'इमैच्योर' रवैया?

टीम इंडिया (India) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भारत की दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. गावस्कर ने कहा है कि उन्हें ऐसा लग रहा था कि मेजबान टीम अपनी कमजोर बल्लेबाजी की वजह से यह सीरीज 3-0 से हार जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 72 साल के पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि टीम इंडिया अपने घातक गेंदबाजी आक्रमण की वजह से मेजबानों का टेस्ट सीरीज में सूपड़ा साफ कर सकती थी और दक्षिण अफ्रीका में अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब हो सकती थी.

गावस्कर ने कहा, “ये कुछ ऐसा है, जो दक्षिण अफ्रीका के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन जहां तक भारत का संबंध है, इसे समझना मुश्किल है, जिस तरह से उन्होंने उस (सेंचुरियन) पहले टेस्ट में अपना दबदबा बनाया, मुझे सच में लगा कि वो सीरीज जीतने में सक्षम होंगे.”

यह भी पढ़ें | कप्तान कोहली ने मुझे साल 2018 के विराट की याद दिला दी – पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज

उन्होंने आगे कहा, “मैं 3-0 से सीरीज जीतने के बारे में सोच रहा था, दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी की कमजोरी के कारण, ये बात कि एनरिक नॉर्खिया भी नहीं खेल रहे थे.. ये भारत के लिए एक बार फिर बहुत बड़ा प्लस था.”

याद हो कि तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 113 रनों से पराजित किया था, लेकिन मेजबानों ने शानदार वापसी करते हुए दूसरे टेस्ट मुकाबले में 7 विकेट से जीत हासिल की. इतना ही नहीं, प्रोटियाज टीम ने आखिरी टेस्ट मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज की. सीरीज का पहला, दूसरा और तीसरा टेस्ट मैच क्रमशः सेंचुरियन, जोहांसबर्ग और केपटाउन में खेला गया था. दक्षिण अफ्रीकी सरज़मीं पर भारत आजतक टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाया है.

Leave a comment

Cancel reply