taylor crictoday
टेलर ने आखिरी टेस्ट को बनाया यादगार, पहले लिया आखिरी गेंद पर विकेट और फिर किया दिल जीत लेने वाला काम

बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ क्रिसचर्च में खेले गए दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के दूसरे और आखिरी मैच में न्यूजीलैंड (New Zealand) ने 1 एक पारी और 117 रनों से जीत दर्ज की. साथ ही मेजबानों ने सीरीज को भी 1-1 से बराबर किया. यह मैच कीवी टीम के दिग्गज बल्लेबाज रोस टेलर (Ross Taylor) के लिए बेहद ख़ास रहा. यह टेलर के करियर का आखिरी टेस्ट मैच था. इस दौरान उन्होंने मैच के आखिरी दिन बांग्लादेश के बल्लेबाज इबादत हुसैन को आउट कर अपने अंतिम टेस्ट मैच को यादगार बना दिया.

37 साल के टॉस टेलर दूसरी पारी के 80वें ओवर में गेंदबाजी करने आए, जहां उन्होंने अपने ओवर की तीसरी गेंद पर इबादत को कप्तान टॉम लैथम के हाथों कैच कराकर उन्हें पवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद कीवी खिलाड़ी टेलर को घेरकर इसका जश्न मनाने लगे और सभी प्लेयर्स ने उन्हें गले से लगा लिया. इतना ही नहीं, मैच के बाद उन्होंने अपने परिवार के साथ एक तस्वीर भी साझा की.

गौरतलब है कि दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड ने पहली पारी 6 विकेट के नुकसान पर 521 रन बनाकर घोषित कर दी थी, जिसके जवाब में बांग्लादेश पहली पारी में 126 रन पर ढेर हो गया. इसके बाद फॉलोओन खेलते हुए मेहमान टीम दूसरी पारी में 278 रन ही बना सकी.

Leave a comment

Cancel reply