T20 World Cup: विराट या सूर्यकुमार नहीं सेमीफाइनल में स्टार खिलाड़ी साबित हो सकता है सबसे बड़ा एक्स-फैक्टर

टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) के लिए चयनित भारतीय स्क्वाड में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और दिनेश कार्तिक (Rishabh Pant) के रूप में दो बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। अब तक टूर्नामेंट के 5 में 4 मुकाबलों में दिनेश कार्तिक को, जबकि एक मैच में ऋषभ पंत को मौका दिया गया, लेकिन दोनों ही खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। ऐसे में बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में किसे मौका दिया जाएगा? इसे लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही हैं। मगर टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने ऋषभ के भूतकाल में इंग्लैंड के खिलाफ प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें मौका देने का समर्थन किया है। साथ ही शास्त्री का मानना है कि बाएं हाथ का यह बल्लेबाज इस मैच में टीम इंडिया के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकता है।

60 साल के रवि शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए कहा, “दिनेश अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन जब इंग्लैंड या न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच की बात आती है, तो उनके गेंदबाजी आक्रमण को देखते हुए, मुझे लगता है कि आपको एक मजबूत बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत रहती है।”

उन्होंने आगे कहा, “पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ अकेले के दम पर वनडे मैच जिताया था। मैं सेमीफाइनल में पंत के साथ जाना चाहूंगा, इसलिए नहीं कि वह यहां खेलें हैं, बल्कि वह सेमीफाइनल में एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं।”

जानकारी के लिए बता दें कि ऋषभ ने इसी साल जुलाई में मैनचेस्टर के मैदान पर तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में 125 रनों की नाबाद मैच जिताऊ पारी खेली थी।

Q. ऋषभ पंत की उम्र कितनी है?

A. 25 वर्ष

Leave a comment

Cancel reply