sunil gavaskar crictoday
T20 World Cup: ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक? सुनील गावस्कर ने बताई प्लेइंग 11 के लिए अपनी पसंद

टी20 विश्वकप 2022 (T20 World Cup) के लिए भारतीय टीम का ऐलान पिछले सप्ताह हो चुका है। सेलेक्टर्स ने सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) और युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) दोनों को भारतीय स्क्वाड में शामिल किया है। ऐसे में प्लेइंग इलेवन में दोनों में से किसे शामिल किया जाए? इसे लेकर फैंस और क्रिकेट पंडितों के बीच खूब बहस हो रही है। हालांकि, पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) को लगता है कि कार्तिक और पंत दोनों को टी20 विश्वकप में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होना चाहिए।

73 साल के गावस्कर ने स्पोर्ट्स तक के साथ खास बातचीत करते हुए कहा, “मैं ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों को प्लेइंग इलेवन में देखना पसंद करूंगा। मैं नंबर 5 पर पंत, नंबर 6 पर हार्दिक और, नंबर 7 पर कार्तिक को रखूंगा।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं टीम में हार्दिक के अलावा सिर्फ चार और गेंदबाजी विकल्प रखूंगा, क्योंकि अगर आप जोखिम नहीं उठाएंगे तो जीतेंगे कैसे? आपको सभी डिपार्टमेंट में रिस्क लेना होगा, तभी आपको इनाम मिल सकता है।”

गौरतलब है कि 24 साल के ऋषभ का टी20 आई प्रारूप में रिकॉर्ड कुछ ज्यादा बेहतर नहीं है। उन्होंने अबतक खेले 58 मुकाबलों में 23.9 की औसत और 126.2 के स्ट्राइक रेट से 934 रन बनाए हैं।

वहीं, आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले दिनेश कार्तिक की लंबे समय के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी हुई है। 37 वर्षीय खिलाड़ी ने 50 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 28.2 के एवरेज से 592 रन बनाए हैं।

Q. टी20 विश्वकप 2022 कब से शुरू होगा?

A. 16 अक्टूबर

Leave a comment

Cancel reply