Ravi Shastri
रवि शास्त्री का कार्यकाल भारत के टी20 विश्व कप के सुपर12 राउंड में बाहर होने के साथ ही समाप्त हो गया.

टी20 विश्व कप 2021 के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो गया. इस विश्व कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा, जहां उन्हें विश्व कप के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ हार झेलनी पड़ी. हरी जर्सी वाली टीम ने भारत को 10 विकेट से पराजित किया था.

इतना ही नहीं, कीवी टीम ने भी विराट सेना को 8 विकेट से शिकस्त दी, लेकिन भारत ने अच्छी वापसी करते हुए अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया को पराजित किया. मगर तब तक बहुत देर हो चुकी थी. आखिर में नतीजा यह रहा कि नीली जर्सी वाली टीम को सेमीफाइनल खेले बिना ही टी20 विश्व कप से बाहर होना पड़ा.

यह भी पढ़ें | T20 World Cup Final, AUS v NZ: मैच प्रीव्यू, पिच रिपोर्ट, संभावित एकादश और आपसी मुकाबला

भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की हार पर हाल ही में बयान दिया है. शास्त्री का मानना है कि इन दोनों मैचों में हारना टीम के लिए बेहद निराशाजनक रहा.

उन्होंने कहा, “पाकिस्तान के साथ हमारा मैच अच्छा हुआ, लेकिन पाकिस्तान ने उस मैच में अच्छा खेला. इसके लिए उनको क्रेडिट देना चाहिए, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ मुझे निराश हुई, क्योंकि हमें जिस निडरता के साथ खेलना चाहिए था, वैसे हम नहीं खेले, जब दो मैच ऐसे टूर्नामेंट में हारते हैं तो वापस आना काफी मुश्किल होता है.”

Leave a comment

Cancel reply