afg vs nz
T20 World Cup: न्यूजीलैंड बनाम अफगानिस्तान मैच चढ़ा बारिश की भेंट, दोनों टीमों में बंटे अंक

बुधवार को आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) में सुपर-12 चरण के ग्रुप-1 का मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया. न्यूजीलैंड (New Zealand) और अफगानिस्तान (Afghanistan) के बीच मेलबर्न के क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेले जाने वाले मैच में बारिश विलेन साबित हुई, जिसके बाद मुकाबले को रद्द करते हुए दोनों टीमों को एक-एक अंक दे दिया गया.

बता दें कि इस मैच में गेंद फिकना तो दूर, यहां तक कि टॉस तक नहीं हो पाया. मेलबर्न में लगातार बारिश होती रही, जहां खिलाड़ियों से लेकर फैन्स तक मैच शुरू होने का इंतज़ार रहा.

मालूम हो कि यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद एक बजकर 30 मिनट पर शुरू होना था. हालांकि, मैच ड्रॉ बेनतीजा होने के बाद न्यूजीलैंड की टीम ग्रुप एक में तीन अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है. इससे पहले न्यूजीलैंड ने गत चैंपियन और मेजबान ऑस्ट्रेलिया को सुपर-12 के शुरुआती मुकाबले में पराजित किया था.

इससे पहले इसी मैदान पर बारिश से प्रभावित मैच में आयरलैंड ने इंग्लैंड को डकवर्थ लुईस पद्धति से पांच रन से हराया था. आयरलैंड की टीम 19.2 ओवर खेलते हुए 157 रनों के स्कोर पर सिमट गई. इंग्लैंड को 20 ओवर में 158 रनों की दरकार थी. बारिश आने से पहले तक इंग्लैंड ने 14.3 ओवर में 5 विकेट के नुक्सान पर 105 रन बना लिए थे, लेकिन वर्षा ने इंग्लिश टीम की जीत के मंसूबों पर पानी फेर दिया. इस दौरान वे डीएलएस के मुताबिक 5 रनों से पीछे थे.

यह भी पढ़ें – T20 World Cup 2022 में अब तक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले प्लेयर्स

Q. इस बार का टी20 विश्व कप कहां खेला जा रहा है?

A. ऑस्ट्रेलिया

Leave a comment

Cancel reply