gautam gambhir ms dhoni winning six
T20 World Cup: गंभीर ने बताया, धोनी को टीम इंडिया का मेंटोर बनाने से क्या फायदा मिलेगा?

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस इवेंट में भारतीय क्रिकेट टीम के मेंटोर की भूमिका निभाएंगे. बोर्ड के इस कदम से नीली जर्सी वाली टीम को बड़ा फायदा मिल सकता है.

दूसरी तरफ, भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि धोनी को मेंटोर बनाए जाने का फायदा टीम में शामिल युवा खिलाड़ियों को मिल सकता है. उन्होंने कहा कि दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज के होने से टीम में युवा क्रिकेटर्स को दबाव से निपटने में सहायता मिलेगी. पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने भारतीय टीम को आईसीसी का हर एक मुख्य खिताब दिलाया है.

गंभीर ने कहा, “धोनी को मेंटोर बनाना बहुत अच्छा फैसला है. टीम में मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण, फील्डिंग कोच आर श्रीधर हैं. ये सभी स्किल्स वाले हैं, लेकिन धोनी जिस तरह से बड़े मुकाबलों में दबाव को हैंडल करते हैं, उसके लिए शायद मेंटोर के तौर पर उन्हें टीम में शामिल किया गया है.”

बाएं हाथ के पूर्व ओपनर ने कहा, “टीम में कई युवा खिलाड़ी भी हैं, जिनको अभी तक एक भी विश्व कप खेलने का अनुभव नहीं है. ऐसे में धोनी का एक्सपीरियंस उनके काम आ सकता है.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टी20 विश्व कप 2021 की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी, जबकि इसका फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा. टीम इंडिया 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करेगी.

टी20 विश्व कप 2021 के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी.

स्टैंडबाई खिलाड़ी- श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर.

Leave a comment

Cancel reply