माना जा रहा है कि उन्होंने ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन का समर्थन नहीं किया.

दक्षिण अफ़्रीकी टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर खतरे में नजर आ रहा है. क्रिकेट साउथ अफ्रीका उनके खिलाफ बड़ी कार्यवाई कर सकता है. रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि दक्षिण अफ्रीकी टीम ने सोमवार को ही नस्लवाद के खिलाफ मैदान में घुटने पर बैठने का बड़ा फैसला लिया. ऐसे में डी कॉक के टीम से बाहर होने को इसी फैसले से जोड़ा जा रहा है.

दरअसल, आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में मंगलवार को पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका का सामना वेस्टइंडीज से हुआ. इस मुकाबले में डी कॉक प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे. उनकी जगह पर स्टार बल्लेबाज रीज़ा हेंड्रिक्स को शामिल किया गया था. डी कॉक ना तो चोटिल हैं और ना ही उनकी फॉर्म खराब है, लेकिन इसके बावजूद वो अपनी मर्जी से प्लेइंग XI में शामिल नहीं हुए.

यह भी पढ़ें | T20 World Cup 2021, सुपर 12: जानिए, अब तक के सभी मुकाबलों का परिणाम

सीएसए ने बयान जारी करते हुए कहा, “डी कॉक के मसले पर टीम मैनेजमेंट से रिपोर्ट मांगी जाएगी और उसी के आधार पर हम अगला कदम उठाएंगे. टी20 वर्ल्ड कप के आने वाले मुकाबलों में भी दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी मैच से पहले घुटनों पर बैठेंगे.” एसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि डी कॉक शायद अगले मुकाबलों में खेलते नज़र न आएं.

Leave a comment

Cancel reply