टी20 विश्व कप 2022: कौन होंगी सेमीफाइनल की चार टीमें? सचिन ने की भविष्यवाणी

टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) का बिगुल बज चुका है। 16 से 21 अक्टूबर तक पहले दौर के मुकाबले खेल जाएंगे, जबकि 22 अक्टूबर से सुपर 12 चरण के मैच खेले जाएंगे। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)ने इस मल्टी नेशन टूर्नामेंट के लिए बड़ी भविष्यवाणी की है। उनका कहना है कि पूल ‘बी’ से भारत और पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है। वहीं, पूल ‘ए’ से ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड या न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनलिस्ट हो सकती हैं।

49 साल के सचिन तेंदुलकर ने क्रिकबज को दिए इंटरव्यू ने कहा, “मेरे हिसाब से हमारे पूल से भारत और पाकिस्तान सेमीफाइनलिस्ट होंगे। हालांकि, पाकिस्तान की जगह दक्षिण अफ्रीका भी हो सकती है, लेकिन अगर पाकिस्तान अच्छी बल्लेबाजी करता है, तो उनके सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस ज्यादा हैं।

उन्होंने आगे कहा, “ऑस्ट्रेलिया के लिए घरेलू हालात फायदेमंद हो सकते हैं। इसलिए पहले पूल में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया मेरी हॉट फेवरेट हैं। इस पूल में न्यूजीलैंड डार्क हॉर्स है। वे आईसीसी टूर्नामेंट्स में अच्छा प्रदर्शन करते हैं।”

गौरतलब है कि भारत टी20 विश्व कप 2022 के सुपर 12 चरण के ग्रुप बी में है। भारत के अलावा इसमें पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश की टीम है। पहले दौर को क्वालीफाई करने वाली चार में से दो टीमें भी इस ग्रुप में शामिल होंगी। वहीं, ग्रुप ‘ए’ में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान है साथ ही पहले दौर क्वालीफाई करने वाली दो टीमें भी इसमें शामिल होंगी।

जेल जा चुके हैं ये 5 बड़े भारतीय क्रिकेटर्स – Video

टी20 विश्व कप 2022 के ग्रुप्स इस प्रकार हैं –

ग्रुप ‘ए’ – ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, A1, B2

ग्रुप ‘बी’ – भारत, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, B1, A2

Leave a comment

Cancel reply