faf ab crictoday
T20 World Cup 2022: स्मिथ ने दिए बड़े संकेत, दक्षिण अफ्रीकी टीम में होगी दिग्गज बल्लेबाज की वापसी

दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा समय में अपने देश के क्रिकेट बोर्ड के निदेशक ग्रीम स्मिथ (Graeme Smith) ने संकेत दिए हैं कि दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस (Faf Du Plessis) इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम का हिस्सा बन सकते हैं. उन्होंने कहा कि साउथ अफ्रीका को यह पता लगाना होगा कि उनकी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन क्या है.

41 साल के ग्रीम स्मिथ ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, “दक्षिण अफ्रीका के पास एक समीकरण है, जहां उन्हें यह पता लगाना होगा कि उनकी सर्वश्रेष्ठ एकादश क्या है. खिलाड़ी दुनिया भर की लीगों में खेल रहे हैं. वह (फाफ डू प्लेसिस) टी20 वर्ल्ड कप से पहले दक्षिण अफ्रीका को कितना समय दे सकते हैं.”

बता दें कि फाफ टेस्ट क्रिकेट से काफी समय पहले ही संन्यास ले चुके हैं. हालांकि, उन्होंने अभी तक सीमित ओवरों के क्रिकेट से रिटायरमेंट नहीं लिया है. वे पिछले दो सालों से हरी जर्सी वाली टीम से बाहर चल रहे हैं. डू प्लेसिस ने साल 2020 में अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेला था. 37 साल के प्रोतियाज बल्लेबाज उन प्लेयर्स के समूह में शामिल हैं, जो अब क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका द्वारा अनुबंधित नहीं हैं.

यह भी पढ़ें – राहुल तेवतिया के ट्वीट पर अब दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने किया पलटवार

गौरतलब है कि अगर फाफ डू प्लेसिस की दक्षिण अफ्रीकी टीम में वापसी होती है तो उनकी बल्लेबाजी और मजबूत हो जाएगी.

Q. फाफ डू प्लेसिस ने अपना आखिरी टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला कब, कहां और किसके खिलाफ खेला था?

A. बनाम इंग्लैंड, साल 2020 में, केपटाउन के न्यूलैंड्स के मैदान पर

Leave a comment

Cancel reply