nz va pak
T20 World Cup 2022, NZ v PAK: न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान का रहा है दबदबा, देखिए रिकॉर्ड

बुधवार को आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड (New Zealand) और पाकिस्तान (Pakistan) की टीमें आमने-सामने होंगी. यह मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर खेला जाएगा. दोनों ही टीमें आज सेमीफाइनल को जीतकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाने की कोशिश करेंगी.

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच अभी तक 28 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से पाकिस्तान को 17 में जीत मिली है, जबकि उन्हें 11 में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं दूसरी तरफ, न्यूजीलैंड ने महज 11 मुकाबले जीते हैं और उन्हें 17 मैचों में हार झेलनी पड़ी है. पाकिस्तान का जीत प्रतिशत 60.71 रहा है. वहीं, ब्लैक कैप्स का जीत परसेंटेज 39.28 का है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान ने अभी तक एक टी20 विश्व कप जीता है, तो न्यूजीलैंड टीम अभी तक एक भी बार विश्वकप का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है.

गौरतलब है कि कीवी टीम ने सुपर 12 के ग्रुप एक में टॉप किया था, जहां काली जर्सी वाली टीम ने 5 मुकाबलों में से तीन में जीत हासिल की, जबकि उन्हें एक मैच में हार का सामना करना पड़ा. वहीं, उनका एक मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा. पाकिस्तानी टीम को सुपर-12 के ग्रुप दो में 5 मुकाबलों में से तीन में जीत मिली और उन्हें दो में हार झेलनी पड़ी.

यह भी पढ़ें – IND vs ENG: 4 खिलाड़ी, जो भारत को पहुंचा सकते हैं फाइनल में, एक को अभी तक नहीं मिला है मौका 

Q. इस बार का टी20 विश्व कप कहा खेला जा रहा है?

A. ऑस्ट्रेलिया

एलियंस जिता रहे हैं भारतीय टीम को मैच

Leave a comment

Cancel reply