nortje
T20 World Cup 2022: भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले एनरिक नोर्खिया ने दिया बड़ा बयान

रविवार को भारत (India) के खिलाफ पर्थ में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) के मुकाबले से पहले दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के दिग्गज तेज गेंदबाज एनरिक नोर्खिया (Anrich Nortje ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि पर्थ के मैदान पर तेजी और उछाल दोनों हैं. ऐसे में यहां गेंदबाजों को कुछ अलग करने की ज़रुरत नहीं हैं, सिर्फ बेसिक्स पर टिके रहना चाहिए. इसके अलावा उन्होंने अपनी टीम के गेंदबाजी आक्रमण को टूर्नामेंट के बेस्ट में से एक बताया है. इतना ही नहीं, नोर्खिया ने उम्मीद जताई है कि उनकी टीम इस बार टी20 विश्व कप के खिताब पर ज़रूर कब्ज़ा जमाएगी.

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज एनरिक नोर्खिया ने कहा, “इस मैदान पर तेजी और उछाल दोनों है. यहां कुछ अलग या फैंसी करने की जरूरत नहीं है. बस बेसिक्स पर टिके रहो और जितना रोक सकते हो, उतना रन रोकने का प्रयास करो.”

उन्होंने आगे कहा, “हमारा तेज गेंदबाजी क्रम फिलहाल इस टूर्नामेंट में बेस्ट में से एक है और हमें अपने आप पर पूरा भरोसा है. हमारे गेंदबाजी क्रम में तेजी और विविधता है. इसके अलावा हमारे स्पिनर्स भी शानदार हैं. यह टीम काफी लंबे समय से एक साथ है और लगभग सभी खिलाड़ियों को पता है कि उनकी जगह कहां फिट होती है. यह एक बेहतरीन टीम है और मुझे उम्मीद है कि इस बार हम कप जीतेंगे.”

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका का गेंदबाजी आक्रमण दुनिया के सबसे खतरनाक और शानदार बोलिंग अटैक में से एक है. उनके पास लगातार 150 km/hr की गति से गेंदबाजी करने वाले पेसर्स मौजूद हैं.

यह भी पढ़ें – T20 World Cup 2022 में अब तक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले प्लेयर्स

Q. इस बार का टी20 विश्व कप कहां खेला जा रहा है?

A. ऑस्ट्रेलिया

Leave a comment

Cancel reply