sri lanka
T20 World Cup: देखिए पहले राउंड की अंक तालिका, श्रीलंका ने सुपर-12 के लिए किया क्वालीफाई

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) के दरमियान श्रीलंका (Sri Lanka) को बड़ा झटका लगा है. टीम के तेज गेंदबाज दुश्मंथा चमीरा टखने की चोट की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. मालूम हो कि 30 वर्षीय इस तेज गेंदबाज ने मंगलवार को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के खिलाफ 79 रन से जीत में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने 15 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे. अपने स्पैल के आखिरी ओवर में उन्हें चोट लग गई थी, जिसके बाद वे बेहद निराश होकर मैदान से बाहर लौटे थे.

एसएलसी की चिकित्सा सलाहकार समिति के प्रमुख अर्जुन डी सिल्वा ने बताया, “वह निश्चित रूप से टूर्नामेंट से बाहर है, लेकिन वह टखने की सर्जरी करने के लिए ब्रेक लेंगे.” इससे पहले तेज गेंदबाज बिनुरा फर्नान्डो को प्रमोद मधुशंका के चोट लगने के बाद पहले ही टीम का हिस्सा बनाया जा चुका है.

डी सिल्वा ने आगे कहा, “सीमर प्रमोद मदुशन भी हैमस्ट्रिंग की शिकायत के साथ नीदरलैंड के खिलाफ गुरुवार के महत्वपूर्ण मैच में नहीं खेल पाएंगे, लेकिन एक सप्ताह में ठीक हो सकते हैं.”

वहीं, दनुष्का गुणथिलाका हैमस्ट्रिंग की समस्या के चलते मंगलवार के मैच से बाहर थे. कप्तान दासुन शनाका ने बताया कि गुरुवार के मैच से पहले उनका फिटनेस टेस्ट होगा. श्रीलंका को अपने अगले मैच में नीदरलैंड के खिलाफ भिड़ना है.

यह भी पढ़ें  5 नियम, जो ICC टी20 विश्व कप में पहली बार देखने को मिलेंगे

Q. क्रिकेट के नियम बनाने वाली संस्था कौन सी है?

A. मेरिलबॉन क्रिकेट क्लब

T20 वर्ल्ड कप में कोहली तोड़ सकते हैं 4 बड़े रिकॉर्ड – वीडियो

Leave a comment

Cancel reply