T20 WC 2022: कैरेबियाई टीम को लगा बड़ा झटका, फ्लाइट मिस होने के कारण टीम से बाहर हुआ विस्फोटक बल्लेबाज

टी20 विश्वकप 2022 (T20 World Cup 2022) के शुरू होने में अब महज चंद दिनों का समय शेष है। प्रतियोगिता में हिस्सा ले रही टीमों का ऑस्ट्रेलिया पहुंचना भी शुरू हो गया है। मगर इसी बीच वेस्टइंडीज की टीम को एक बड़ा झटका लगा है। उनके स्टार खिलाड़ी शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) फ्लाइट मिस होने के कारण टी20 विश्वकप से बाहर हो गए हैं।

क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने एक आधिकारिक बयान जारी करते हुए बताया, “शिमरोन हेटमायर को टूर्नामेंट से बाहर करने का निर्णय लिया गया है, क्योंकि वे ऑस्ट्रेलिया के लिए अपनी फ्लाइट से चूक गए, जिसे उनके अनुरोध पर शनिवार 1 अक्टूबर से पुननिर्धारित किया गया था।”

सीडब्ल्यूआई ने बताया है कि हेटमायर की जगह शरमाह ब्रूक्स को टी20 विश्वकप 2022 (T20 World Cup) की स्क्वाड में शामिल किया गया है।

कैरेबियाई टीम आगामी विश्वकप में अपने अभियान की शुरुआत 17 अक्टूबर को स्कॉटलैंड के खिलाफ मुकाबले से करेगी। वे स्कॉटलैंड, ज़िम्बाब्वे और आयरलैंड के साथ टूर्नामेंट के पहले चरण के ग्रुप बी में हैं।

टी20 विश्वकप 2022 के चयनित वेस्टइंडीज की स्क्वाड इस प्रकार है –

निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमन पॉवेल (उपकप्तान), यानिक कारिया, जॉनसन चार्ल्स, शेल्डन कॉट्रेल, शरमाह ब्रूक्स, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, काइल मेयर्स, ओबेड मैकॉय, रेमन रीफर, ओडियन स्मिथ।

Q. शिमरोन हेटमायर की उम्र कितनी है?

A. 34 वर्ष

Leave a comment

Cancel reply