विंडीज गेंदबाज़ों को रौद्र रूप दिखाने वाले सूर्या का दिल जीतने वाला वीडियो आया सामने

टीम इंडिया (Team India) के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है। इस वीडियो में सूर्या वेस्टइंडीज और भारत के बीच मंगलवार को सेंट किट्स में खेले गए पांच मुकाबलों की टी20 आई सीरीज के तीसरे मैच के बाद फैंस को ऑटोग्राफ देते और उनके साथ सेल्फी खिंचवाते नज़र आ रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से यह वीडियो साझा की और देखते ही देखते स्टार बल्लेबाज का यह वीडियो पूरे सोशल मीडिया पर छा गया। बीसीसीआई ने यह वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “मैच जीतने वाली पारी…दिल छूने वाले काम। सूर्यकुमार यादव ने तीसरे टी20 आई को जीतने के बाद फैंस को उनके समर्थन के लिए सराहा।”

गौरतलब है कि इससे पहले दाएं हाथ के बल्लेबाज ने विंडीज टीम के खिलाफ तीसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 44 गेंदों में 172.73 की स्ट्राइक रेट से 76 रन बनाए। सूर्या की इस धमाकेदार पारी के दम पर भारत ने इस मुकाबले को 7 विकेट से अपने नाम किया। इसके साथ ही टीम इंडिया पांच मुकाबलों की इस श्रृंखला में 2-1 से आगे हो गई है।

31 वर्षीय बल्लेबाज को अपने इस शानदार प्रदर्शन का फल भी मिला है। वे अब आईसीसी की ताजा टी20 आई रैंकिंग में 816 अंको के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। सूर्यकुमार यादव से आगे केवल पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म हैं, जिनके पास सूर्या से सिर्फ 2 अंक अधिक 818 रेटिंग पॉइंट्स हैं।

Q. सूर्यकुमार यादव का जन्म कब हुआ था?


A.
14 सितम्बर 1990

Leave a comment

Cancel reply