रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक शिकार करने वाले विकेटकीपर ने IPL में खिलाड़ियों के वर्कलोड को लेकर दिया बड़ा बयान

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के शुरू होने में अब महज चंद घंटों का समय शेष है। मगर इसी बीच मुंबई इंडियंस (MI) के खेमे से बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि एमआई के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सीजन के कुछ मुकाबले नहीं खेलेंगे और उनकी जगह धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) टीम की अगुवाई करेंगे।

इंडियन एक्सप्रेस के खबर के मुताबिक, वर्कलोड मैनेज करने के लिए टीम मैनेजमेंट ने फैसला लिया है कि रोहित की जगह कुछ मुकाबलों में सूर्यकुमार को कप्तान बनाया जाए। मुंबई के फैंस के लिए अच्छी खबर यह है कि रोहित शर्मा चोटिल नहीं हैं।

दरअसल, आईपीएल 2023 शुरू होने से पहले ही मुंबई इंडियन को कई बड़े झटके लग चुके हैं। टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के अलावा झाय रिचर्डसन भी चोट के कारण पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं। ऐसे में नीली जर्सी वाली टीम एक और खिलाड़ी का चोटिल होना अफोर्ड नहीं कर सकती है।

आपको बता दें कि 35 साल के रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला समाप्त होने के बाद आईपीएल में सभी मैच खेलने को लेकर कहा था, “यह सब फ्रेंचाइजी पर निर्भर है। प्लेयर्स अब फ्रेंचाइजी के अंडर खेलेंगे। सभी खिलाड़ी समझदार हैं और उन्हें अपने शरीर की देखभाल करनी है। अगर उन्हें लगता है कि यह कुछ ज्यादा हो रहा है, तो वे इसके बारे में बात कर सकते हैं और एक या दो मैचों के लिए ब्रेक ले सकते हैं।”

IPL में जीत के लिए कैपिटल्स की दिल्ली हुई दूर – VIDEO

YouTube video
आईपीएल 2023 का पहला मैच किसके बीच खेला जाएगा?

गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स।

Leave a comment