Indian Ab de Villiers Suryakumar Yadav NZ vs IND BAN vs IND
BAN vs IND: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू कर सकते हैं सूर्यकुमार यादव

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की टी20 आई बल्लेबाजों की रैंकिंग में पाकिस्तान के विकेटकीपर बैटर मोहम्मद रिज़वान (Mohammad Rizwan) को पछाड़ कर नंबर एक पोजीशन पर आ गए हैं। साथ ही दिग्गज भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) भी खेल के सबसे छोटे प्रारूप के टॉप दस बल्लेबाजों की सूची में शामिल हो गए हैं।

सूर्य के आगे नतमस्तक हुआ पूरा पाकिस्तान – VIDEO

32 साल के सूर्यकुमार यादव के 863 रेटिंग अंक हैं, जबकि रिजवान के खाते में 842 अंक हैं। वहीं, इस सूची में तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज डेवोन कॉनवे हैं, जिनके 792 पॉइंट्स हैं।

विराट कोहली को एशिया कप 2022 और ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने का इनाम मिला है। वे 638 रेटिंग अंकों के साथ टी20 आई के सर्वश्रेठ बल्लेबाजों की सूची में दसवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

हालांकि, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वे 601 पॉइंट्स के साथ 15 वें स्थान पर खिसक गए हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म को बल्ला भी पिछली कुछ पारियों से खामोश है। बावजूद इसके वे 780 अंकों के साथ चौथे नंबर पर स्थिर हैं।

टी20 आई के टॉप बल्लेबाजों की सूची इस प्रकार है –

सूर्यकुमार यादव – 863
मोहम्मद रिज़वान – 842
डेवोन कॉनवे – 792
बाबर आज़म – 780
एडेन मारक्रम – 767

Leave a comment

Cancel reply