ireland
सुपर-12, ENG vs IRE: आयरलैंड ने इंग्लैंड को डकवर्थ लुईस नियम की सहायता से 5 रनों से दी शिकस्त

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 ICC T20 World Cup 2022) के सुपर-12 चरण के ग्रुप-1 के मैच में आज इंग्लैंड (England) और आयरलैंड (Ireland) की टीमें आमने सामने थीं. यह मैच मेलबर्न के MCG में खेला गया, जिसमें आयरलैंड ने इंग्लैंड को 5 रनों से हरा दिया. आयरिश टीम को डकवर्थ लुईस नियम की सहायता से यह जीत हासिल हुई. वर्षा बाधित मुकाबले में अंग्रेजों को हार मिली.

टॉस: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

लक्ष्य – आयरलैंड की टीम 19.2 ओवर खेलते हुए 157 रनों के स्कोर पर सिमट गई. इंग्लैंड के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए आयरलैंड को बड़ा स्कोर बनाने से रोक लिया. एक समय आयरिश टीम का स्कोर 132 रनों पर 3 विकेट था, लेकिन लियाम लिविंगस्टोन (3 विकेट), मार्कवुड (3), सैम करन (2) और बेन स्टोक्स (1) की घातक गेंदबाजी की बदौलत विपक्षी टीम 157 के स्कोर पर ही ऑल आउट हो गई. इंग्लैंड को 20 ओवर में 158 रनों की दरकार थी. आयरलैंड की तरफ से कप्तान एंड्रू बलबर्नी (62) ने अहम पारी खेली.

इंग्लैंड की पारी – बारिश आने से पहले तक इंग्लैंड ने 14.3 ओवर में 5 विकेट के नुक्सान पर 105 रन बनाए, लेकिन बारिश ने इंग्लिश टीम की जीत के मंसूबों पर पानी फेर दिया. इस दौरान वे डीएलएस के मुताबिक 5 रनों से पीछे थे.

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: जोस बटलर, एलेक्स हेल्स, डेविड मालन, बेन स्टोक्स, लियाम लिविंगस्टोन, हैरी ब्रुक, मोइन अली, सैम कुरेन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, मार्क वुड.

आयरलैंड की प्लेइंग इलेवन: पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी, लोर्कन टकर, हैरी टेक्टर, कर्टिस कैंपर, जॉर्ज डॉकरेल, गैरेथ डेलानी, मार्क अडायर, फिओन हैंड, बैरी मैकार्थी, जोशुआ लिटिल.

यह भी पढ़ें – T20 World Cup 2022 में अब तक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले प्लेयर्स

Q. इस बार का टी20 विश्व कप कहां खेला जा रहा है?

A. ऑस्ट्रेलिया

Leave a comment

Cancel reply