Sunil Gavaskar
सुनील गावस्कर ने कहा है कि संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप में दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने की वजह से टीमों को फायदा पहुंचा है.

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप में दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने की वजह से टीमों को फायदा पहुंचा है और इसमें टॉस एक बड़ा कारण रहा है. इस महान बल्लेबाज ने कहा कि इस विश्व कप के दौरान आईसीसी के सामने दोनों टीमों के लिए समान अवसर सुनिश्चित कराना एक बड़ा मुद्दा रहा है.

टी20 विश्व कप के खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को सात गेंद शेष रहते आठ विकेट से हरा दिया था. हालांकि, गावस्कर ने बताया कि कमेंटेटर कह रहे थे कि इस मैच में ओस का कोई बड़ा कारण नहीं था और उन्होंने इसका श्रेय आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के प्रदर्शन को दिया.

गावस्कर ने स्पोर्ट्स टुडे से बात करते हुए कहा, “कमेंटेटर कह रहे थे कि ओस का कारक आज नहीं था, इसलिए मुझे नहीं लगता कि वास्तव में ओस ने इस मैच में इतना प्रभाव डाला, लेकिन मुझे लगता है कि ओस पिछले मैचों में रहा है और शायद यह कुछ ऐसा है जिस पर ध्यान देने की जरूरत है”.

टी20 वर्ल्ड कप के 45 में से 29 मैचों में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी टीमों ने जीते हैं. इससे पहले, भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री और गेंदबाज़ी कोच भरत अरुण ने भी इस मुद्दे को उठाया था और दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने वाली टीम को फायदा होने की बात कही थी. सवाल है कि विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में क्या ओस का इतना आहम किरदार होना चाहिए?

Leave a comment

Cancel reply