Sunil Gavaskar IPL 2023

टीम इंडिया (Team India) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए आईपीएल 2023 काफी बढ़िया गया। उन्होंने 14 मुकाबलों में 53.25 की औसत से 639 रन बनाए और इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 6 अर्धशतक निकले। वे टूर्नामेंट के लीग स्टेज में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर रहे।

विराट के इस शानदार प्रदर्शन को देखते हुए पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने उनके टी20 करियर पर बड़ी भविष्यवाणी की है। लिटिल मास्टर का कहना है कि अगर वे चयनकर्ता होते और कोहली को इस अंदाज में बल्लेबाजी करते देखते, तो उन्हें भारत की आगामी टी20 आई श्रृंखलाओं के लिए स्क्वॉड में अवश्य जगह देते।

73 साल के सुनील गावस्कर ने स्पोर्ट्स तक के साथ खास बातचीत करते हुए कहा, “टी20 विश्व कप अगले साल होगा और उससे पहले आईपीएल होगा। विराट ने इस आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है। अगर वह अगले आईपीएल में भी ऐसे ही खेलते हैं, तो मुझे लगता है कि उन्हें टीम इंडिया में चुना जाना चाहिए। साथ ही अगर भारत अगले कुछ महीनों में किसी अन्य टीम के खिलाफ टी20 सीरीज खेलता है, तो मौजूदा फॉर्म को देखते हुए उन्हें टीम में अवश्य होना चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा, “टी20 में 40-50 रन बनाना भी मुश्किल होता है, जबकि विराट ने दो शतक जड़े हैं, जो काबिले तारीफ है। अगर मैं चयनकर्ता होता, तो जून-जुलाई में होने वाली टी20 सीरीज के लिए उन्हें स्क्वॉड में जरूर रखता।”

Gujarat Titans vs Mumbai Indians Dream 11 Team – VIDEO

YouTube video