team india
'टी20 सीरीज खेलना बंद करो, सिर्फ विश्व कप खेलो' पूर्व भारतीय कोच का बयान

टीम इंडिया (India) के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने टी20 क्रिकेट को लेकर बड़ी प्रतिक्रया व्यक्त की है. उनका मानना है कि टी20 सीरीज को रोक देना चाहिए और टी20 विश्व कप खेलना चाहिए, क्योंकि द्विपक्षीय सीरीज में कोई याद नहीं रखता, लेकिन विश्व कप को सभी याद रखते हैं.

एनबीटी की खबर के अनुसार, 60 साल के रवि शास्त्री ने कहा, “टी20 में काफी द्विपक्षीय क्रिकेट हो रहा है. मैंने यह पहले भी कहा है, यहां तक कि जब मैं भारतीय टीम का कोच था तब भी. यह मेरे सामने हो रहा था. यह ‘टी20 क्रिकेट’ फुटबॉल की तरह से होना चाहिए, जहां आप सिर्फ विश्व कप खेलते हो. द्विपक्षीय सीरीज को कोई याद नहीं रखता.”

रवि ने कहा, “एक टीम विश्व कप जीतती है, वे इसे याद रखती हैं. दुर्भाग्य से हम नहीं, इसलिए मुझे यह भी याद नहीं.”

यह भी पढ़ें – कोहली को 110 शतक लगाते देखना चाहते हैं शोएब अख्तर, बोले ‘बेफिक्र होकर 45 साल तक खेलना’

उन्होंने आगे कहा, “दुनिया भर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेला जा रहा है, प्रत्येक देश को अपना फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने की अनुमति है, जो उनका घरेलू क्रिकेट है और फिर प्रत्येक दो वर्ष में आप एक विश्व कप (टी20) खेलो.”

गौरतलब है कि क्रिकेट खेलने वाले लगभग हर बड़े देश ने अपनी-अपनी घरेलू टी20 लीग्स शुरू कर दी हैं. सबसे पहले भारत ने साल 2008 में इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत की थी, जिसके बाद कई देशों ने इंडिया के नक्शेकदम पर चलते हुए अपनी-अपनी लीग्स शुरू कर दीं.

Leave a comment

Cancel reply