ambati rayudu crictoday
स्टार बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने थामा नई टीम का हाथ, आंध्र प्रदेश को कहा अलविदा

स्टार बल्लेबाज अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) आंध्र क्रिकेट संघ (ACA) से नो ओब्जेक्शन सर्टिफिकेट (NOC) प्राप्त करने के बाद आगामी घरेलू मैच में अब बड़ौदा का प्रतिनिधित्व करेंगे. रायुडू एक प्रोफेशनल क्रिकेटर के तौर पर बड़ौदा की टीम से जुड़े हैं. बड़ौदा के साथ यह रायुडू का दूसरा कार्यकाल होगा, जो इससे पहले 2012 से 2014 तक उनके लिए खेल चुके हैं. 36 साल के बल्लेबाज ने आंध्र, हैदराबाद, बड़ौदा और विदर्भ सहित कई घरेलू टीमों का प्रतिनिधित्व किया है. अंबाती ने नवंबर 2017 के बाद से कोई प्रथम श्रेणी मैच नहीं खेला है.

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में रायुडू के नंबरों की बात करें तो उन्होंने 97 मैच खेले हैं और 45.56 की शानदार औसत से 6151 रन बनाए हैं। उन्होंने 34 अर्द्धशतक और 16 शतक भी लगाए हैं. लिस्ट-ए प्रारूप में दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 172 मैच खेले हैं और 5479 रन बनाए हैं, जिसमें उनका उच्चतम नाबाद 124* रन है. उन्होंने 65 एकदिवसीय और छह टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया है.

इसके अलावा बड़ौदा क्रिकेट संघ ने पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युसूफ पठान को भी एक साल के लिए अपना मेंटर नियुक्त किया है.

यह भी पढ़ें – आईसीसी विश्व कप 2023 से बाहर हो सकता है दक्षिण अफ्रीका, जानिए वजह

बीसीए के मुख्य कार्यकारी शिशिर हट्टंगडी ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा, “पठान को युवा प्रतिभाओं के पोषण में मदद करने के लिए लाया गया है. बड़ौदा एक छोटी इकाई है और विचार यह है कि युसूफ, जैसे कद का कोई व्यक्ति आने वाली प्रतिभा को शिक्षित करने में मदद करे. हमने देखा है कि खिलाड़ियों में क्षमता की कमी नहीं है यह उनके आत्मविश्वास का स्तर और मानसिक मेकअप है, जिसमें बदलाव की जरूरत है. हमने सोचा था कि यूसुफ एकदम फिट होंगे.”

Leave a comment

Cancel reply