bhanuka srilanka
श्रीलंकाई खिलाड़ी ने बदला मन, 8 दिन बाद वापस लिया संन्यास का फैसला

हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने वाले श्रीलंकाई (Sri Lanka) टीम के स्टार बल्लेबाज भानुका राजपक्षे (Bhanuka Rajapaksa) ने महज 8 दिनों बाद अपना निर्णय बदल लिया है. 30 साल के खिलाड़ी ने 5 जनवरी को पारिवारिक कारणों का हवाला देते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था.

बाएं हाथ के बल्लेबाज के इस फैसले के बाद श्रीलंका क्रिकेट खेमे में अफरा-तफरी मच गई थी. उन्होंने बोर्ड को लिखे पत्र में कहा था, “मैंने एक खिलाड़ी, पति के रूप में अपनी स्थिति पर बहुत सावधानी से विचार किया है और पितृत्व और संबंधित पारिवारिक दायित्वों को देखते हुए यह निर्णय ले रहा हूं.”

यह भी पढ़ें | SA v IND: यान्सन ने पुजारा का विकेट लेकर टेस्ट में रचा इतिहास, तोड़ा पोलॉक-फिलेंडर का रिकॉर्ड

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) ने 9 जनवरी को इस क्रिकेटर से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने को कहा था. इसके बाद 12 फरवरी को उनकी मुलाकात खेल मंत्री नमल राजपक्षे के साथ हुई और 13 फरवरी यानी गुरूवार को उन्होंने संन्यास से वापसी की घोषणा कर दी. एसएलसी के सचिव मोहन डी सिल्वा ने भी उनके संन्यास से वापसी की आधिकारिक तौर पर पुष्टि कर दी है.

राजपक्षे पिछले साल ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेले गए आईसीसी टी20 विश्व कप में श्रीलंकाई टीम का हिस्सा थे. इस दौरान उन्होंने लाजवाब प्रदर्शन किया था. राजपक्षे ने 8 मुकाबलों में 155 रन बनाए थे और वे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बने थे.

Leave a comment

Cancel reply