bavuma crictoday
दक्षिण अफ़्रीकी कप्तान बवुमा उतरे डी कॉक के समर्थन में, बोले 'हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं'

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट के बाद अब दक्षिण अफ़्रीकी टीम के कप्तान टेम्बा बवुमा डी कॉक के समर्थन में उतर आए हैं. उन्होंने कहा है कि हरी जर्सी वाली टीम दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज के फैसला का सम्मान करती है.

दरअसल, मंगलवार को आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में दक्षिण अफ़्रीकी टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने नहीं खेलने का निर्णय लिया था. माना जा रहा है कि उन्होंने ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन का समर्थन नहीं किया.

बवुमा ने कहा, “एक टीम के रूप में हम इस खबर से हैरान और स्तब्ध हैं. डी कॉक टीम के लिए एक बड़े खिलाड़ी है न केवल बल्ले से, बल्कि एक वरिष्ठ खिलाड़ी होने के दृष्टिकोण से भी वह टीम के लिए काफी अहम हैं. यह जाहिर तौर पर कुछ ऐसा है जिसकी मैं उम्मीद नहीं कर रहा था. हम उनके इस फैसले का सम्मान करते हैं.”

यह भी पढ़ें | T20 World Cup: डी कॉक का अंतर्राष्ट्रीय करियर खतरे में, CSA उठा सकता है सख्त कदम

इससे पहले गिलक्रिस्ट ने कहा था, “मुझे लगता है कि क्विंटन डी कॉक ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन का समर्थक होने के साथ देश में अश्वेत लोगों के साथ खड़े रहे हैं. वहीं, अगर आपके सहयोग से ऐसे लोग मजबूत होते हैं तो आप उनकी जरूर मदद करें.”

Leave a comment

Cancel reply