south africa
'दक्षिण अफ्रीका जीत सकता है टी20 विश्व कप 2022 का खिताब' भारतीय बल्लेबाज का बयान

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) का मानना है कि दक्षिण अफ्रीकी (South African) टीम इस साल ऑस्ट्रेलिया (Australia) में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के खिताब को अपने कब्ज़े में ले सकती है. जाफर का यह बयान दक्षिण अफ्रीका की इंग्लैंड पर 2-1 से सीरीज जीत के बाद आया है. इस सीरीज में इंग्लैंड ने पहले मैच में जीत दर्ज कर 1-0 की बढ़त बना ली थी, लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने शानदार वापसी करते हुए बाकी के दो मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली.

44 साल के वसीम जाफर ने एक ट्वीट में कहा, “श्रृंखला जीत पर दक्षिण अफ्रीका को बधाई. कहना चाहिए कि जिस तरह से साउथ अफ्रीका पिछले साल आया है या शानदार रहा है. वे निश्चित रूप से अब टी20 विश्व कप के सबसे बड़े दावेदारों में से एक हैं.”

दक्षिण अफ्रीका को श्रृंखला जीत से बहुत कुछ सकारात्मकता मिली होगी, क्योंकि इंग्लैंड को उसके अपने घरेलू मैदान पर हराना कुछ ऐसा है, जो हर टीम करने में सक्षम नहीं है. इससे पहले हरी जर्सी वाली टीम ने भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 आई श्रृंखला भी खेली थी, जो 2-2 से ड्रॉ हुई थी, क्योंकि सीरीज का अंतिम मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था.

वहीं, 2021 टी20 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका प्रतियोगिता के सुपर 12 चरण के बाद क्वालीफाई नहीं कर सका था. वे ऑस्ट्रेलिया के साथ दूसरे स्थान के लिए बराबरी पर थे, लेकिन नेट रन रेट कम होने के कारण रैंकिंग में तीसरे स्थान पर रहे.

यह भी पढ़ें – इंग्लैंड को उन्हीं की सरज़मीं पर टी20 आई सीरीज हराना हमारा सबसे पहला लक्ष्य है’

Q. इस साल टी20 विश्व कप कहां खेला जाएगा?

A. ऑस्ट्रेलिया में

Leave a comment

Cancel reply