SL vs PAK: दूसरे टेस्ट में करारी शिकस्त के बाद पाकिस्तान को लगा दोहरा झटका, WTC रैंकिंग में भारी गिरावट

गॉल में खेले गए श्रीलंका और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच दो टेस्ट मुकाबलों की सीरीज के दूसरे मैच को मेजबानों ने 246 रनों से अपने नाम किया है। श्रीलंका (Sri Lanka) की जीत के साथ ही यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई है। यह श्रृंखला भले ही ड्रॉ हुई हो, लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की अंकतालिका में पाकिस्तान को इसका बड़ा खामियाजा भरना पड़ा है।

इस मुकाबले में हारने के साथ ही बाबर आज़म के नेतृत्व वाली यह टीम डब्लूटीसी के पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान से लुढ़क कर सीधे पांचवे नंबर पर पहुंच गई है। पाकिस्तान ने टेस्ट चैंपियनशिप के इस सीजन में 9 मुकाबले खेले हैं, जिनमें उनका जीत प्रतिशत 51.85 है। वहीं, श्रीलंका अब तीसरे स्थान पर पहुंच गई है और उनका जीत प्रतिशत 53.33 है।

इन दोनों टीमों के उतार चढ़ाव से भारत (India) की स्थिति पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। टीम इंडिया 12 मैच में 52.08 जीत प्रतिशत के साथ चौथे स्थान पर बरक़रार है। अंकतालिका में टॉप टीमों की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया क्रमशः 71.43 और 70 PCT के साथ पहले और दूसरे स्थान पर हैं।

श्रृंखला के पहले मुकाबले को जीतने के बाद पाकिस्तानी टीम ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि दूसरे मैच में उन्हें इतनी करारी शिकस्त झेलनी पड़ेगी। श्रीलंका ने पाकिस्तान के सामने आखिरी पारी में 508 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा था और मैच के अंतिम दिन बाबर की सेना सिर्फ 261 रन बना कर ढेर हो गई।

Leave a comment

Cancel reply