sl
SL vs IRE, सुपर-12 मैच: श्रीलंकाई ने आयरलैंड को 9 विकेट से रौंदा

होबार्ट में खेले गए आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के सुपर-12 (ICC T20 World Cup 2022) के ग्रुप-1 के मुकाबले में आयरलैंड (Ireland) को श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ 9 विकेट से हार झेलनी पड़ी. आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया.

इसके बाद श्रीलंका की घातक गेंदबाजी की बदौलत आयरलैंड की टीम बड़ा स्कोर बनाने में असमर्थ रही. आयलैंड 20 ओवर में 8 विकेट के नुक्सान पर महज 128 रनों का स्कोर खड़ा कर पाया. श्रीलंका के लिए महीश तीक्षणा और वानिंदु हसरंगा को 2-2 विकेट लिए, जबकि बिनुरा फर्नान्डो, लहिरू कुमार, चमिका करुनारत्ने और धनंजय डी सिल्वा को 1-1 विकेट प्राप्त हुए. वहीं, आयरिश टीम की तरफ से हैरी टेक्टर (45) और पॉल स्टर्लिंग (34) ने सबसे बड़ी पारियां खेलीं.

श्रीलंका को यह मैच जीतने के लिए निर्धारित ओवरों में 129 रनों की दरकार थी, जिसके जवाब में नीली जर्सी वाली टीम ने महज 15 ओवरों में 1 विकेट खोकर 133 रन बनाए और लक्ष्य को 5 ओवर शेष रहते हासिल कर लिया. श्रीलंका के लिए कुसल मेंडिस (68), धंनजय डी सिल्वा (31) और चरिथ असलंका (31) ने महत्वपूर्ण पारियां खेलीं. आयलैंड की तरफ से गेराथ डेलनी को 1 विकेट मिला.

आयरलैंड की प्लेइंग इलेवन

पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), लोर्कन टकर (विकेटकीपर), हैरी टेक्टर, कर्टिस कैंपर, जॉर्ज डॉकरेल, गैरेथ डेलानी, मार्क अडायर, सिमी सिंह, बैरी मैकार्थी, जोशुआ लिटिल.

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन

कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजय डी सिल्वा, चरित असलंका, अशेन बंडारा, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश थीक्षाना, बिनुरा फर्नांडो, लहिरु कुमारा.

यह भी पढ़ें – क्रिकेट के 5 अनोखे नियम, जिनके बारे में कम ही लोग जानते हैं

श्रीलंकाई टीम को आयरलैंड के खिलाफ मैदान में उतरने से पहले बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा टीम का हिस्सा नहीं थे. उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया था. इतना ही नहीं, श्रीलंका ने मैच में एक बदलाव किया. पथमु निसांका चोट के कारण इस मैच में नहीं खेले.

श्रीलंका की कमान दासुन शनाका के हाथों में थी, तो आयरलैंड की टीम के कप्तानी एंड्रयू बालबर्नी थे.

यह भी पढ़ें – 5 नियम, जो ICC टी20 विश्व कप में पहली बार देखने को मिलेंगे

Q. क्रिकेट के नियम बनाने वाली संस्था कौन सी है?

A. मेरिलबॉन क्रिकेट क्लब

T20 वर्ल्ड कप में कोहली तोड़ सकते हैं 4 बड़े रिकॉर्ड – वीडियो

Leave a comment

Cancel reply