sl vs aus crictoday
SL vs AUS: श्रीलंका ने रचा इतिहास, कंगारुओं के खिलाफ घर में 30 साल बाद जीती वनडे सीरीज

मंगलवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए पांच मुकाबलों की वनडे सीरीज के चौथे मैच में श्रीलंका (Sri Lanka) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को 4 रनों से पराजित कर दिया. इसी के साथ मेजबानों ने सीरीज में भी 3-1 की अजय बढ़त बना ली. श्रीलंका 30 साल बाद पीली जर्सी वाली टीम के खिलाफ अपने घर में वनडे सीरीज जीतने में सफल रही है. इससे पहले उन्होंने साल 1992 में कंगारुओं को पराजित किया था. इतना ही नहीं, इससे पहले श्रीलंका की टीम ने 2003 के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया को बैक टू बैक दो वनडे मुकाबलों में हराया था.

अगर मैच की बात करें तो श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवर में 258 रनों के स्कोर पर सिमट गई थी और मेहमानों को यह मैच जीतने के लिए निर्धारित 50 ओवर में 259 रन बनाने थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की पारी पूरे ओवर में 254 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई.

नीली जर्सी वाली टीम के लिए स्टार बल्लेबाज चरिथ असलंका (110) ने शानदार शतक लगाया. वहीं, मैन इन येलो के लिए धाकड़ सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने (99) सबसे ज्यादा रन बनाए. हालांकि, वे 1 रन से अपने शतक से चूक गए. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एक छोर पर वॉर्नर ने तेजी से रन बनाते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन दूसरे छोर पर मेहमानों के लगातार विकेट गिरते रहे.

यह भी पढ़ें – IND vs SA T20I Series History: हेड टू हेड रिकॉर्ड और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी

इस मैच में लाजवाब प्रदर्शन करने वाले श्रीलंका के चरिथ असलंका को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

Leave a comment

Cancel reply