Australia cricket team
बता दें कि कंगारू टीम छह साल बाद श्रीलंका का दौरा करेगी। उन्होंने आखिरी बार साल 2016 में श्रीलंका में सभी प्रारूपों की सीरीज खेली थी।

ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम इस साल जून-जुलाई में श्रीलंका दौरे (Sri Lanka Tour) पर जाएगी, जहां दोनों टीमों के बीच दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज, पांच मुकाबलों की वनडे सीरीज और तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट के सभी 8 मैच कोलंबो और कैंडी में खेले जाएंगे, जबकि टेस्ट मुकाबले गॉल में होंगे। बता दें कि कंगारू टीम पांच साल बाद श्रीलंका का दौरा करेगी। उन्होंने आखिरी बार साल 2016 में श्रीलंका में सभी प्रारूपों की सीरीज खेली थी।

श्रीलंका क्रिकेट (Sri Lanka Cricket) ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के इस दौरे का पूरा कार्यक्रम जारी किया है। तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज के साथ यह दौरा 7 जून को शुरू होगा, जिसके पहले दो मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे और तीसरा मैच कैंडी में होगा। इसके बाद 14 जून से ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच पांच मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज का आगाज होगा, जिसके पहले दो मैच कैंडी में होंगे और आखिरी तीन मैच कोलंबो में खेले जाएंगे।

वहीं, दोनों टीमों के बीच तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज 29 जून से शुरू होगी और यह सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का हिस्सा होगी। मालूम हो कि पिछली बार, जब ऑस्ट्रेलियाई टीम ने श्रीलंका का दौरा किया था तब उन्हें टेस्ट सीरीज में 0-3 से करारी शिकस्त मिली थी। हालांकि, मेहमान टीम ने मेजबान टीम को वनडे और टी20 में क्रमशः 5-0 और 2-0 से मात दी थी।

ऑस्ट्रेलिया के श्रीलंका दौरे का पूरा कार्यक्रम इस प्रकार है-

टी20 सीरीज

7 जून: पहला T20आई, कोलंबो
8 जून: दूसरा T20 आई, कोलंबो
11 जून: तीसरा T20 आई, कैंडी

वनडे सीरीज

14 जून: पहला वनडे, कैंडी
16 जून: दूसरा वनडे, कैंडी
19 जून: तीसरा वनडे, कोलंबो
21 जून: चौथा वनडे, कोलंबो
24 जून: पांचवां वनडे, कोलंबो

टेस्ट सीरीज

29 जून से 3 जुलाई: पहला टेस्ट, गॉल
8-12 जुलाई: दूसरा टेस्ट, गॉल

Leave a comment

Cancel reply