viv richards
सर विवियन रिचर्ड्स ने बताया उस तेज गेंदबाज का नाम, जिसे याद कर आज भी उन्हें बुरे सपने आते हैं

वेस्टइंडीज (West Indies) टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सर विवियन रिचर्ड्स (Sir Vivian Richards) ने बताया है कि वह कौन सा गेंदबाज था, जिनकी गेंदें उन्हें आज भी याद हैं. उन्होंने पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व दिग्गज पेसर वसीम अकरम (Wasim Akram) का नाम लेते हुए कहा कि वे सबसे तेज गेंदबाज थे और उनकी गेंदों की आवाज़ विकेटकीपर के दस्तानों में सुनाई देती थी. रिचर्ड्स का कहना है कि उन्हें इस घटना के बारे में आज भी बुरे सपने आते हैं.

दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 70 साल के बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, “वसीम अकरम की गेंद सबसे तेज गेंद थी, जिसका सामना किया था. मैंने विकेटकीपर के दस्तानों में गेंद की आवाज सुनी थी. तब वसीम युवा खिलाड़ी थे. मुझे इस घटना के बारे में आज भी बुरे सपने आते हैं.”

यह भी पढ़ें | IPL 2022: अगर हार्दिक पांड्या फिटनेस टेस्ट में फेल हुए तो वे आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे!

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वे रिचर्ड्स उस जमाने में, ऐसी बल्लेबाजी किया करते थे, जो आजकल टी20 क्रिकेट में की जाती है. वे विरोधियों के गेंदबाजी आक्रमण को तहस-नहस करने का माद्दा रखते थे. माना जाता है कि वह दौरा तेज गेंदबाजों का था, लेकिन दिग्गज से दिग्गज गेंदबाज के दिल में रिचर्ड्स का खौफ था.

सर विवियन रिचर्ड्स ने साल 1974 से लेकर 1991 तक वेस्टइंडीज की टीम का प्रतिनिधित्व किया था. इस दौरान उन्होंने 121 टेस्ट मुकाबलों में 8540 रन बनाए, जिसमें 24 शतक शामिल हैं. वहीं, उन्होंने 187 वनडे मैचों में 6721 रन बटोरे. इस दौरान विव ने 11 शतक ठोंके. उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 210 छक्के भी लगाए.

Leave a comment

Cancel reply