'अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पा रहे हैं शुभमन गिल' पूर्व पाक खिलाड़ी का बड़ा बयान

भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) के प्रदर्शन से पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी सलमान बट (Salman Butt) काफी निराश हैं। उनका मानना है कि शुभमन गिल में काफी प्रतिभा है, लेकिन फिर भी वो हर बार एक ही अंदाज में अपना विकेट खो रहे हैं।

रविवार को त्रिनिदाद के क्‍वींस पार्क ओवल में वेस्टइंडीज (West Indies) और भारत के बीच तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। इस मुकाबले में शुभमन गिल ने काफी अच्छी शुरुआत की थी। मगर वो 7 रन से अपने अर्धशतक से चूक गए। उन्होंने 49 गेंदों पर 41 रन बनाए। वहीं, पहले एकदिवसीय मुकाबले में भी गिल काफी अच्छी लय में थे, लेकिन 64 रनों के निजी स्कोर पर वो निकोलस पूरन के हाथों दुर्भाग्यशाली तरीके से रन आउट हो गए।

37 साल के पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “शुभमन गिल ने काफी अच्छा खेला, लेकिन वो अपना विकेट सेट होने के बाद भी खो रहे हैं। ऐसा लगातार हो रहा है। मुझे लगता है वो बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। उन्हें बड़ा स्कोर करने की जरुरत है, क्योंकि उनमे काफी प्रतिभा है।”

23 साल के गिल ने भारत के लिए अब तक पांच एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 90.17 के स्ट्राइक रेट और 31.2 की औसत से 156 रन बनाए हैं। उन्होंने इन पांच मैचों में एक अर्धशतक भी लगाया है, जोकि वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में उनके बल्ले से निकला था।

Q. भारत के लिए सर्वाधिक वनडे मैच खेलने वाला खिलाड़ी कौन है?


A.
सचिन तेंदुलकर (463)

Leave a comment

Cancel reply