shikhar dhawan
IPL 2022 Mega Auction: शिखर धवन को 8 करोड़ 25 लाख में पंजाब किंग्स ने किया अपनी टीम में शामिल

भारतीय (India) टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने बताया है कि वे नकारात्मकता को कैसे दूर रखते हैं. 35 साल के धवन ने कहा कि न वे मीडिया की सुनते हैं, न अखबार पढ़ते हैं और न ही ख़बरों पर ध्यान देते हैं. वे हमेशा शांतचित बने रहने की कोशिश करते हैं. इस तरह से वे नेगेटिविटी को खुद से दूर रखते हैं.

36 साल के धवन ने वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन बातचीत करते हुए कहा, “मैं मीडिया की नहीं सुनता, मैं अखबार नहीं पढ़ता और खबरें नहीं देखता. इस तरह से मुझे यह सब जानकारी नहीं मिलती.”

यह भी पढ़ें | SL vs IND: टॉस जीतने के बाद शिखर धवन ने अपने अंदाज में मनाया जश्न, देखें वीडियो

उन्होंने आगे कहा, “मुझे खुद पर पूरा भरोसा है कि मेरा खेल कैसा है इसको लेकर मेरी सोच स्पष्ट है. मैं शांतचित बने रहता हूं. यह जीवन का हिस्सा है, जीवन में ऐसा होता है.”

गब्बर ने कहा, “हर किसी के जीवन में उतार-चढ़ाव आते हैं, इसलिए इसमें कुछ भी नया नहीं है. मेरे करियर में पहली या आखिरी बार ऐसा नहीं हो रहा है. ऐसा होता है. यह मुझे मजबूत बनाता है.”

उल्लेखनीय है कि शिखर धवन मौजूदा समय में टीम इंडिया के सबसे उम्रदराज खिलाड़ियों में से एक हैं. धवन को टीम इंडिया का ‘गब्बर’ भी कहा जाता है. मैदान पर अक्सर कैच लपकने के बाद धवन मूंछों पर ताव और ताल ठोकते दिखते हैं और उनका ये स्टाइल अब उनका ट्रेडमार्क स्टाइल बन चुका है, जिसकी नक़ल अन्य खिलाड़ी भी करने लगे हैं. उन्हें उनके मस्तमौला अंदाज के लिए भी जाना जाता है.

Leave a comment

Cancel reply