Ravi Shastri
'एक साल में IPL के दो सीजन खेले जाएंगे तो बिलकुल आश्चर्य नहीं होगा' पूर्व कोच की प्रतिक्रिया

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) अपनी कमेंट्री के बेहतरीन अंदाज़ के लिए जाने जाते हैं। चार सालों तक टीम इंडिया के मुख्य कोच होने के चलते वो कमेंट्री बॉक्स और टीवी से दूर हो गए थे। मगर अब शास्त्री का वही बेबाक अंदाज़ फिर से देखने को मिल रहा है।

स्काई स्पोर्ट्स (Sky Sports) के साथ बातचीत करते हुए 60 साल के शास्त्री ने बताया कि वो गलती से भारतीय टीम के कोच बन गए थे। उन्होंने कहा, “मेरे बाद राहुल से बेहतर व्यक्ति कोई नहीं है। मुझे तो गलती से यह नौकरी मिल गई थी। मैं कमेंट्री कर रहा था और मुझे अचानक भारतीय टीम का कोच बनने के लिए कहा गया, लेकिन द्रविड़ एक प्रक्रिया के तहत कोच बने हैं। वो लम्बे समय तक भारत की अंडर 19 टीम के कोच रहे हैं।”

शास्त्री ने इस बातचीत में कोचिंग को लेकर अपनी सबसे बड़ी चिंता का भी खुलासा किया। उन्होंने कहा, “मुझे, जिस चीज की चिंता होती थी, वह थी मीडिया। अगर टीम ने बेहतरीन खेल दिखाया है तो वो अपने हिसाब से इस पर प्रतिक्रिया देते थे, लेकिन अगर भारतीय टीम हार जाती है, तो उन्हें आपको पूरी तरह से कुचलने का हक है।”

आपको बता दें शास्त्री की कोचिंग में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन दिखाया था। हमने ऑस्ट्रेलिया को उन्ही के घर पर लगातार दो टेस्ट सीरीज में हराया। इसके अलावा भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल और आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल तक पहुंची थी। हालांकि, टीम इंडिया उनकी कोचिंग में किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट को नहीं जीत सकी।

Q. रवि शास्त्री कितने समय तक भारतीय टीम के हेडकोच रहे?


A. 4 साल (2017-2021)

Leave a comment

Cancel reply