bumrah crictoday
शास्त्री बोले, 'बुमराह के बाहर होने से भारतीय टीम को बड़ा फायदा हो सकता है'

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Japrit Bumrah) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका मानना है कि कि बुमराह का टी20 विश्व कप 2022 से बाहर होना भारतीय टीम के लिए फायदेमंद हो सकता है, क्योंकि उनकी गैरमौजूदगी में टीम को नया सुपर स्टार मिल सकता है.

60 साल के रवि शास्त्री ने कहा, “बुमराह की इंजरी काफी दुर्भाग्यपूर्ण है. इन दिनों काफी ज्यादा क्रिकेट खेली जाती है और इसी वजह से खिलाड़ी आसानी से चोटिल हो सकते हैं. हालांकि, ये दूसरे गेंदबाजों के लिए एक मौका है, क्योंकि आप इंजरी के साथ कुछ नहीं कर सकते हैं.”

T20 वर्ल्ड कप में भारत को मिले बुमराह जैसे 4 घातक गेंदबाज़

उन्होंने आगे कहा, “बुमराह और जडेजा के नहीं होने से टीम पर असर पड़ता है, लेकिन इससे दूसरे खिलाड़ियों को मौका मिलता है कि वो चैंपियन बनकर उभरें. हमें एक नया सितारा मिल सकता है. हमारी टीम काफी अच्छी है और अगर हम सेमीफाइनल तक पहुंच गए, तो फिर कुछ भी हो सकता है, इसलिए सबसे पहला टार्गेट सेमीफाइनल होना चाहिए.”

बता दें कि हाल ही में दिग्गज बुमराह के आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर होने की ख़बरों को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक बड़ी जानकारी दी थी. इन ख़बरों के दरमियान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बात को साफ़ कर दिया कि बुमराह विश्व कप से बाहर नहीं हुए हैं. दादा के मुताबिक, बुमराह को लेकर कुछ दिनों में साफ़ हो जाएगा कि वे आगामी टूर्नामेंट में भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बन पाएंगे या नहीं. हालांकि, यह पक्का है कि अगर वे फिट हो जाते हैं तो फिर बिना किसी संदेह के टीम में खेलेंगे, लेकिन फिलहाल उन पर संशय बना हुआ है.

यह भी पढ़ें – 5 कारण, जिनके चलते टीम इंडिया को ICC टी20 विश्व कप 2022 के खिताब को जीतना चाहिए

Q. इस बार आईसीसी टी20 विश्व कप कहां खेला जाएगा?

A. ऑस्ट्रेलिया में

Leave a comment

Cancel reply